चेहरे को सुंदर बनाना है तो स्किन के अनुसार ही चुनें फेस सीरम
चेहरे को सुंदर बनाना है तो स्किन के अनुसार ही चुनें फेस सीरम
Share:

जैसे सीरम बालों को स्मूथ बनाता है उसी तरह फेस का सीरम भी चेहरे को बेदाग़ और सुंदर बनाता है साथ ही ग्लोइंग भी रखता है. लेकिन सीरम का चुनाव चेहरे की स्किन के अनुसार करें. अगर आपको नहीं समझ है कि आपकी स्किन के लिए आपको कैसा सीरम लेना चाहिए तो आइये बता देते हैं. इसका नियमित इस्तेमाल त्वचा में कुछ ही दिनों में बदलाव दिखाता है. 

* ऑयली स्किन : त्वचा ऑयली, संवेदनशील है, तो सैलिसिलिक एसिड और रेटिनॉल वाला फ़ेस सीरम चुनें. रोज़हिप सीड ऑयल युक्त सीरम भी आपकी त्वचा पर जादुई असर डालेंगे.

* ड्राई स्किन : उम्रदराज़ या ड्राई स्किन के लिए हाइल्यूरॉनिक एसिड और विटामिन-सी युक्त सीरम बिल्कुल उपयुक्त रहेगा. विटामिन-सी की अधिक मात्रा वाले ‌सीरम प्रदूषण से लड़ने में त्वचा की मदद करते हैं. विटामिन सी अशुद्धियों को मात देकर त्वचा की रौनक को बरक़रार रखने में मदद करता है.

* नॉर्मल स्किन : अगर आपकी स्किन नॉर्मल टाइप की है तो इसके लिए ग्लाइकॉलिक एसिड वाला सीरम बेहतर है. यह त्वचा को तरोताज़ा और जवां बनाए रखती है. ग्लाइकॉलिक सीरम त्वचा को एक्सफ़ॉलिएट कर, त्वचा की दमक को बढ़ाता है. 

यह सभी डे सीरम थे, नाइट सीरम में अल्फ़ा-हाइड्रॉक्सी एसिड्स और रेटिनॉइड्स होते हैं, जो त्वचा को सूरज की किरणों के प्रति संवेदनशील बनाते हैं. इसलिए इनका इस्तेमाल केवल रात में ही करना चाहिए. रेटिनॉल सीरम ऐंटी एजिंग फ़ायदे पहुंचाता है.

रूखे, बेजान और दोमुंहें बालों से छुटकारा दिलाएंगे ये उपाय

नए लुक के लिए आप अपना सकती हैं मांग वाला हेयर स्टाइल

चेहरे को बेदाग़ बनता है फेस सीरम, जानिए इसके फायदे और नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -