क्या जल्द ही ओलिंपिक में नजर आएगी भारतीय क्रिकेट टीम?

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने मंगलवार को ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल करने के लिए बोली लगाने की अपनी योजना की पुष्टि की। ICC ने खेल की ओर से बोली का नेतृत्व करने के लिए एक कार्य समूह का गठन किया है, जो लॉस एंजिल्स 2028, ब्रिस्बेन 2032 और उससे आगे के लिए क्रिकेट को ओलंपिक परिवार का हिस्सा बनने पर केंद्रित होगा। “सबसे पहले ICC में सभी की ओर से, मैं IOC, टोक्यो 2020 और जापान के लोगों को ऐसी कठिन परिस्थितियों में इस तरह के अविश्वसनीय खेलों का मंचन करने के लिए बधाई देना चाहता हूं। आईसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने एक बयान में कहा, यह देखना वास्तव में शानदार था और दुनिया की कल्पना पर कब्जा कर लिया और हम क्रिकेट को भविष्य के खेलों का हिस्सा बनना पसंद करेंगे।

ग्रेग ने आगे कहा- "इस बोली के पीछे हमारा खेल एकजुट है, और हम ओलंपिक को क्रिकेट के दीर्घकालिक भविष्य के हिस्से के रूप में देखते हैं। विश्व स्तर पर हमारे एक अरब से अधिक प्रशंसक हैं और उनमें से लगभग 90 प्रतिशत ओलंपिक में क्रिकेट देखना चाहते हैं। स्पष्ट रूप से, क्रिकेट का एक मजबूत और भावुक प्रशंसक आधार है, विशेष रूप से दक्षिण एशिया में जहां हमारे 92% प्रशंसक आते हैं, जबकि संयुक्त राज्य अमेरिका में भी 30 मिलियन क्रिकेट प्रशंसक हैं। उन प्रशंसकों के लिए अपने नायकों को ओलंपिक पदक के लिए प्रतिस्पर्धा करते देखने का अवसर तांत्रिक है।" "हम मानते हैं कि क्रिकेट ओलंपिक खेलों के लिए एक बढ़िया अतिरिक्त होगा, लेकिन हम जानते हैं कि हमारे समावेश को सुरक्षित करना आसान नहीं होगा क्योंकि बहुत सारे हैं अन्य महान खेल भी ऐसा ही करना चाहते हैं। लेकिन हमें लगता है कि अब समय आ गया है कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें और दिखाएं कि क्रिकेट और ओलंपिक में कितनी अच्छी साझेदारी हो सकती है।"

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष इयान वाटमोर इस आईसीसी ओलंपिक कार्य समूह के प्रमुख होंगे और उनके साथ आईसीसी की स्वतंत्र निदेशक इंद्रा नूयी, जिम्बाब्वे क्रिकेट की अध्यक्ष तवेंगवा मुकुहलानी, आईसीसी के एसोसिएट सदस्य निदेशक और एशियाई क्रिकेट परिषद के उपाध्यक्ष महिंदा वल्लीपुरम शामिल होंगे। यूएसए क्रिकेट पराग मराठे के अध्यक्ष। "यूएसए क्रिकेट ओलंपिक में शामिल करने के लिए क्रिकेट की बोली का समर्थन करने में सक्षम होने के लिए रोमांचित है, जिसका समय यूएसए में खेल को विकसित करने की हमारी निरंतर योजनाओं के साथ पूरी तरह से संरेखित है। संयुक्त राज्य अमेरिका में पहले से ही इतने सारे उत्साही क्रिकेट प्रशंसकों और खिलाड़ियों के साथ, और एक विशाल वैश्विक दर्शक और दुनिया भर में खेल के लिए अनुसरण करने वाले, हम मानते हैं कि क्रिकेट का समावेश लॉस एंजिल्स 2028 ओलंपिक खेलों में महान मूल्य जोड़ देगा और हमें अपना लक्ष्य हासिल करने में मदद करेगा। 

IPL 2021: 'स्टैंड में गई गेंद से नहीं खेला जाएगा मैच', BCCI ने नियमों में किया बड़ा बदलाव

2021 ऑडी आरएस5 स्पोर्टबैक भारत में होगी लॉन्च

पूर्व एथलीट ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- आज प्रधानमंत्री करते हैं खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई हमारे...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -