2021 ऑडी आरएस5 स्पोर्टबैक भारत में होगी लॉन्च
2021 ऑडी आरएस5 स्पोर्टबैक भारत में होगी लॉन्च
Share:

ऑडी इंडिया ने देश में नई आरएस5 स्पोर्टबैक लॉन्च की है जिसकी कीमत 1.04 करोड़ रुपये है। 2021 ऑडी RS5 स्पोर्टबैक A4 परिवार के शीर्ष पर बैठता है जिसमें मानक सेडान और S5 स्पोर्टबैक भी शामिल हैं, दोनों पहले से ही बिक्री पर हैं। जबकि वर्तमान पीढ़ी आरएस 5 2018 में दो दरवाजे वाले कूप के रूप में भारत में आई थी, ऑडी ने चार दरवाजे वाले स्पोर्टबैक को फेसलिफ़्टेड संस्करण के साथ लाने का फैसला किया है जो तुलना में अधिक व्यावहारिकता सुनिश्चित करता है। अतिरिक्त दरवाजों के अलावा, 2021 ऑडी आरएस5 में स्टाइलिंग ट्वीक और पहले की तुलना में अधिक तकनीक भी मिलती है।

रिपोर्ट पर टिप्पणी करते हुए, ऑडी इंडिया के प्रमुख, बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा, “हम भारत में उत्पाद लाइन के स्पोर्टी स्पीयरहेड – ऑडी आरएस 5 स्पोर्टबैक को लॉन्च करने के लिए रोमांचित हैं। ऑडी आरएस 5 पहली बार स्पोर्टबैक के रूप में भारत आ रही है और यह उन ग्राहकों के लिए सही विकल्प होगा जो रोजमर्रा की व्यावहारिकता के अलावा ऑडी आरएस डीएनए चाहते हैं। ऑडी आरएस 5 स्पोर्टबैक एक बेहतरीन ऑलराउंडर है, जिसे आक्रामक स्टाइल, दिल को छू लेने वाले प्रदर्शन और शानदार विलासिता के सही मिश्रण के साथ बनाया गया है, जो भारत में प्रदर्शन कार ग्राहकों और मौजूदा ऑडी ग्राहकों के साथ जबरदस्त आत्मीयता हासिल करेगा।

आपको बता दें कि 2021 ऑडी आरएस5 स्पोर्टबैक में 2.9-लीटर बाय-टर्बो वी6 टीएफएसआई पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 444 बीएचपी और 600 एनएम का पीक टॉर्क देता है। मोटर को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। RS5 स्पोर्टबैक 3.9 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है जबकि शीर्ष गति इलेक्ट्रॉनिक रूप से 250 किमी प्रति घंटे तक सीमित है। यह मॉडल ऑडी ड्राइव सेलेक्ट के साथ दो आरएस मोड के साथ क्वाट्रो और आरएस स्पोर्ट्स सस्पेंशन के साथ आता है। अन्य विशेषताओं में ऑडी वर्चुअल कॉकपिट प्लस, एमएमआई टच के साथ एमएमआई नेविगेशन प्लस, सेल्फ-लॉकिंग सेंटर डिफरेंशियल के साथ क्वाट्रो, मसाज फंक्शन के साथ फ्रंट स्पोर्ट्स सीट और ड्राइवर-साइड मेमोरी शामिल हैं। थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, अलकेन्टारा लेदर कॉम्बिनेशन अपहोल्स्ट्री, पैनोरमिक सनरूफ, एलईडी डोर प्रोजेक्शन लाइट्स और भी बहुत कुछ है। नया आरएस5 स्पोर्टबैक आठ रंग विकल्पों में उपलब्ध होगा जिसमें नारडो ग्रे, टर्बो ब्लू, टैंगो रेड, माइथोस ब्लैक, ग्लेशियर व्हाइट, नवरा ब्लू, सोनोमा ग्रीन और डेटोना ग्रे शामिल हैं। सुरक्षा के संबंध में, ऑडी आरएस5 स्पोर्टबैक छह एयरबैग, रियरव्यू कैमरा के साथ पार्किंग एड प्लस, क्रूज नियंत्रण और कई इलेक्ट्रॉनिक सहायता के साथ आता है।

तेलंगाना में केशव राव का दुखद निधन, पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

बिहार में जहरीली शराब से एक और मौत, दो अन्य की हालत नाजुक

खाद्य तेल के मामले में 'आत्मनिर्भर' बनेगा भारत, पीएम मोदी ने किसानों को बताया 'मास्टर प्लान'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -