NDA में शामिल होंगे राज ठाकरे ? दिल्ली जाकर अमित शाह से की मुलाकात
NDA में शामिल होंगे राज ठाकरे ? दिल्ली जाकर अमित शाह से की मुलाकात
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में दक्षिणपंथी पार्टी का स्वागत किए जाने की अटकलों के बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने मंगलवार को गृह मंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता अमित शाह से मुलाकात की। अपने बेटे अमित ठाकरे के साथ, फायरब्रांड राजनेता ने दिल्ली में अमित शाह के साथ बैठक की।

इस बीच सूत्रों का कहना है कि MNS के महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन के साथ हाथ मिलाने की संभावना है, क्योंकि संसदीय चुनावों में अभी कुछ हफ्ते बाकी हैं। सूत्रों के अनुसार, राज ठाकरे सोमवार रात को दिल्ली पहुंचे, ऐसे समय में जब महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस, राज्य भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले भी राष्ट्रीय राजधानी में हैं। सूत्रों ने कहा कि ठाकरे अपनी पार्टी मनसे के लिए दो सीटों - दक्षिण मुंबई और शिरडी - की मांग कर सकते हैं। राज ठाकरे महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के चचेरे भाई हैं, जो महाराष्ट्र में विपक्ष में हैं। राज ठाकरे, उद्धव के पिता और शिवसेना के दिवंगत संस्थापक बाल ठाकरे के भतीजे हैं।

शिवसेना के दूसरे गुट का नेतृत्व उद्धव ठाकरे करते हैं। हालाँकि, महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने जनवरी में फैसला सुनाया था कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाला गुट ही "असली शिवसेना" है। 2022 में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में विद्रोह के बाद शिवसेना दो गुटों में विभाजित हो गई, जिसके बाद वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने। वर्तमान में, महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन में भाजपा, एनसीपी और शिंदे के नेतृत्व वाली सेना शामिल है।

क्या कर्नाटक में भाजपा-JDS के बीच बनेगी बात ? कुमारस्वामी बोले- 2 सीट के लिए गठबंधन क्यों करूँ

पतंजलि आयुर्वेद के विज्ञापनों पर सख्त हुआ सुप्रीम कोर्ट, बाबा रामदेव को अदालत में पेश होने के आदेश

पलक्कड़ में पीएम मोदी के रोड शो में उमड़ी भीड़, जयराम रमेश बोले- केरल अपनी भ्रामक टिप्पणी के लिए माफ़ी मांगो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -