क्या कर्नाटक में भाजपा-JDS के बीच बनेगी बात ? कुमारस्वामी बोले- 2 सीट के लिए गठबंधन क्यों करूँ
क्या कर्नाटक में भाजपा-JDS के बीच बनेगी बात ? कुमारस्वामी बोले- 2 सीट के लिए गठबंधन क्यों करूँ
Share:

बैंगलोर: लोकसभा चुनाव के लिए कर्नाटक में भाजपा अपने गठबंधन सहयोगी जनता दल सेक्युलर (JDS) को केवल दो सीटें देने की खबरों के बाद, जद (एस) के प्रदेश अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि उन्हें "भरोसा" है कि भाजपा उनकी पार्टी को तीन से चार सीटें देगी। मीडिया को संबोधित करते हुए, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "जब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हो जाती, मैं अपने निर्वाचन क्षेत्रों के बारे में कुछ नहीं बोलूंगा। मैंने भाजपा से छह या सात सीटें नहीं मांगी हैं, बल्कि उनसे तीन से चार सीटें मांगी हैं।" 

कुमारस्वामी ने आगे कहा कि भाजपा भी जेडी(एस) की ताकत जानती है. "मुझे उन पर भरोसा है कि वे हमें तीन से चार सीटें देंगे। क्या मुझे सिर्फ दो सीटें पाने के लिए उनके साथ गठबंधन करना चाहिए?" उन्होंने कहा, "मैं दोहराता हूं कि हमारे उम्मीदवार मांड्या और हासन निर्वाचन क्षेत्रों में जीतेंगे, भले ही हम स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ें। अगर त्रिकोणीय मुकाबला होता है, तो हम आसानी से जीत जाएंगे।" कुमारस्वामी ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उनसे भाजपा को जद (एस) के साथ "सम्मानजनक" व्यवहार करने की आवश्यकता के बारे में बताने और उन्हें लगभग 18 लोकसभा क्षेत्रों में अपनी ताकत समझाने के लिए कहा है।

कुमारस्वामी ने कहा कि "अगर हम अपनी ताकत (वोट बैंक) कई निर्वाचन क्षेत्रों में खर्च करते हैं, तो यह भाजपा के लिए एक प्लस प्वाइंट बन जाएगा। कर्नाटक की राजनीति राष्ट्रीय राजनीति से अलग है। हमारे नेता चाहते हैं कि मैं भाजपा के सामने कर्नाटक की राजनीतिक स्थिति की तस्वीर पेश करूं।'' उन्होंने कहा कि उन्होंने बीजेपी से तीन सीटें मांगी हैं, हासन, मांड्या और कोलार। बता दें कि, भाजपा ने 13 मार्च को जारी अपनी दूसरी सूची में राज्य की 28 लोकसभा सीटों में से 26 पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी, ऐसे में अब दो ही सीटें बचती हैं।

पतंजलि आयुर्वेद के विज्ञापनों पर सख्त हुआ सुप्रीम कोर्ट, बाबा रामदेव को अदालत में पेश होने के आदेश

पलक्कड़ में पीएम मोदी के रोड शो में उमड़ी भीड़, जयराम रमेश बोले- केरल अपनी भ्रामक टिप्पणी के लिए माफ़ी मांगो

विनय कुमार होंगे रूस में भारत के नए राजदूत, विदेश मंत्रालय ने कहा - जल्द संभालेंगे प्रभार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -