क्या कर्नाटक का जिला
क्या कर्नाटक का जिला "रायचूर" हो जाएगा तेलंगाना में शामिल ? जानिये आखिर क्यों हुआ इस पर विवाद ?
Share:

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर (के.सी.आर)ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को अपने एक बयान से निराश कर दिया है। उन्होंने अपने बयान में कहा कि अगर रायचूर का तेलंगाना में विलय हो जाता है तो सीमावर्ती जिले रायचूर का विकास होगा।

शनिवार को मुख्यमंत्री बोम्मई ने जिले के दौरे के दौरान ये स्पष्ट किया, कि कर्नाटक का एक इंच भी इलाका तेलंगाना को नहीं सौंपा जाएगा। साथ ही बोम्मई ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर के कथित दावों को हास्यास्पद बताया और कहा, अगर कर्नाटक का रायचूर जिला तेलंगाना का हिस्सा बन गया तो उसका अच्छी तरह से विकास होगा। रायचूर में थर्मल प्लांट, एयरपोर्ट है।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इसके अलावा भी कई अन्य विकास कार्य चल रहे हैं। मैंने कल्याण कर्नाटक क्षेत्र विकास बोर्ड (केकेआरडीबी) के तहत धन आवंटित किया है और बहुत सारे अनुदान रास्ते में हैं। यह देखते हुए कि तेलंगाना एक नवगठित राज्य है, बोम्मई ने केसीआर को कर्नाटक क्षेत्र पर नज़र रखने के बजाय अपने राज्य के कोर पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी।

दरहसल मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर ने 17 अगस्त को टी.आर.एस के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था, कि तेलंगाना के विकास से प्रभावित होकर पड़ोसी राज्य कर्नाटक के रायचूर के लोग जिले के टी.आर.एस शासित राज्य में विलय की मांग कर रहे हैं। इससे पहले तेलंगाना मंत्री का एक वीडियो भी सामने आया था।

मुख्यमंत्री केसीआर के भतीजे टी. हरीश राव ने कर्नाटक के एक सीमावर्ती गांव में कुछ महिलाओं से बात की थी, जिससे विवाद पैदा हो गया था। वीडियो में हरीश राव महिलाओं से कर्नाटक सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में पूछते हुए और साथ ही उनकी तुलना तेलंगाना सरकार द्वारा प्रदान की जाने वाली सुविधाओं से करते हुए नज़र आ रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट में 'हिजाब मामले' की सुनवाई आज, जज को मिली 'हत्या' की धमकी !

क्या येदियुरप्पा बनेंगे कर्नाटक भाजपा इकाई के नए अध्यक्ष ?

कर्नाटक: 13000 स्कूलों की तरफ से पीएम मोदी को पत्र, बोम्मई सरकार की शिकायत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -