मैच के बाद हुआ इस खिलाड़ी को बड़ी गलती का एहसास

मैच के बाद हुआ इस खिलाड़ी को बड़ी गलती का एहसास

विस्फोटक डेविड वार्नर और कप्तान आरोन फिंच के शतकों से ऑस्ट्रेलिया ने भारत के विरुद्ध पहला एकदिवसीय मैच एकतरफा अंदाज में जीत लिया. जंहा ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहली बार दस विकेट से शिकस्त दी. वहीं यह पांचवां अवसर था, जब भारत ने वनडे में कोई मैच दस विकेट से गंवाया हो. इससे पहले आखिरी बार 2005 में दक्षिण अफ्रीका ने कोलकाता में उसे दस विकेट से रौंदा था. लेकिन इस शर्मनाक हार के बाद कप्तान विराट कोहली की आंखें भी खुल गईं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मैच के बाद विराट को अपनी उस सबसे बड़ी गलती का अहसास हुआ, जिसे वह मैच शुरू होने से पहले ही कर चुके थे. दरअसल, इस मुकाबले में टीम इंडिया तीन स्पेशलिस्ट सलामी बल्लेबाजों के साथ मैदान पर उतरी थी. वहीं मैच से पहले विराट ने इशारा भी कर दिया था कि, इस स्थिति में वह अपना बल्लेबाजी क्रम भी बदल सकते हैं और यही एक भूल पूरी भारतीय टीम को भारी पड़ गई.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के सवाल पर पुरस्कार वितरण के दौरान विराट कोहली ने कहा कि, 'बीते कुछ समय में जिस तरह केएल ने बल्लेबाजी की है, उसे देखते हुए हमारी कोशिश थी कि बल्लेबाजी क्रम में उसे ऊपर ही मौका दिया जाए. वहीं यह कहा जा रहा है कि अब हमें इस बारे में सोचना पड़ सकता है. हर बार, हर जगह और हर मौके पर खिलाड़ियों को परखना और उनका मनोबल बढ़ाना जरूरी होता है. यह समय घबराने का नहीं बल्कि आराम से आगे के बारे में सोचने का है. आज हमारा दिन नहीं था.

साइना का फैसला था इस जगह से ट्रेनिंग की शुरुआत करना

इस महान शतरंज खिलाड़ी ने गिरी के साथ खेला ड्रा मैच

Ind Vs Aus: कंगारुओं के खिलाफ नाकाम हुए रोहित और कोहली, 50 ओवर से पहले ही पवेलियन लौटी टीम इंडिया