क्या गुलाबी डिविलियर्स बचा पाएंगे अफ्रीका को ?
क्या गुलाबी डिविलियर्स बचा पाएंगे अफ्रीका को ?
Share:

जोहानसबर्ग: वन डे सीरीज़ में लगातार तीन करारी शिकस्त झेलने के बाद अफ्रीकन टीम को निराशा से निकलने के लिए एक जीत की तलाश है. वहीं भारत की नज़र अफ्रीका में पहली बार अफ्रीका की सरजमीं पर द्विपक्षीय वनडे सीरीज पर रहेगी. मेजबान टीम के लिए सांत्वना देने वाली एक खबर यह है कि अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज़ ए बी डिविलियर्स अपनी ऊँगली की चोट से उबर चुके हैं और वे आज होने वाले चौथे वन डे में अफ्रीकन टीम का हिस्सा होंगे. इस वन डे की एक ख़ास बात और होगी कि अफ्रीकन टीम इस मैच में अपनी  ड्रेस की जगह पिंक यूनिफार्म में खेलेगी. 

डिविलियर्स ने बताया कि यह पिंक यूनिफार्म ब्रैस्ट कैंसर के बारे में जागरूकता लाने का सन्देश देने के लिए पहना जाता है. आपको बता दें अफ्रीका के भरोसेमंद बल्लेबाज़ फाफ डु प्लेसिस भी ऊँगली में चोट के चलते पहले ही बाहर हो चुके हैं. खिलाडियों की चोटों की वजह से अफ्रीकन टीम में आत्मविश्वास की कमी दिखाई दे रही है. अफ्रीकन टीम को एक ऐसे बल्लेबाज़ की जरुरत है जो एक छोर को संभाले रख सके क्योंकि भारतीय फिरकी के सामने अफ्रीकन बल्लेबाज़ ताश के पत्तों की तरह बिखर रहे हैं. 

भारतीय टीम ने टेस्ट में मिली हार के बाद आलोचकों का मुंह बंद करते हुए, वन डे में जीत की जो हैट्रिक लगाई है उसका श्रेय भारत के फिरकी गेंदबाज़ युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के साथ भारतीय कप्तान विराट कोहली को जाता है. जिन्होंने हाल ही में अपने वन डे करियर का 34 वां शतक लगाया है.  

सीरीज़ में अपनी पहली जीत तलाशती अफ्रीकन टीम के लिए एक आशा की किरण यह भी है कि वह आज तक खेले गए 6 पिंक वन डे में से एक भी नहीं हारी है और अफ्रीकन बल्लेबाज़ डिविलियर्स का रिकॉर्ड पिंक वन डे में शानदार रहा है. उन्होंने 5 पिंक वन डे मैचेस में 112 की औसत से 450 रन बनाये हैं. अब इस बात से अफ्रीकन टीम के प्रशंसक अपनी टीम से जीत की उम्मीद तो लगा ही सकते हैं. 

इस गेंदबाज ने शून्य के सहारे लिए थे 100 से अधिक विकेट

तो इस वजह से दक्षिण अफ्रीका बदलेगी अपनी जर्सी का रंग

ICC की पहली फीमेल इंडिपेंडेंट डायरेक्टर बन इंदिरा ने रचा इतिहास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -