इस गेंदबाज ने शून्य के सहारे लिए थे 100 से अधिक विकेट
इस गेंदबाज ने शून्य के सहारे लिए थे 100 से अधिक विकेट
Share:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं. मैक्ग्रा का जन्म 9 फरवरी 1970 में न्यू साउथ वेल्स में हुआ था. क्रिकेट की दुनिय में लगभग डेढ़ दशक तक तहलका मचाने वाले मैक्ग्रा ने अपनी धारदार गेंदबाजी के दम पर अपने समकालीन बल्लेबाजों की जमकर खबर ली हैं. मैक्ग्रा ने अपनी धारदार गेंदबाजी से विश्व के महानतम बल्लेबाजों को  खासा परेशान किया हैं. आज उनके जन्मदिवस के ख़ास मौके पर हम आपको उनके क्रिकेट इतिहास के कुछ रोचक रिकॉर्ड की जानकारी दे रहे हैं. 

यूं तो इस महान गेंदबाज के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं. लेकिन सबसे ख़ास और अहम रिकॉर्ड उनका 100 से भी अधिक बल्लेबाजों को शून्य पर आउट करने का हैं. मैक्ग्रा ने शून्य पर सबसे ज्यादा बल्लेबाजों को आउट किया हैं. मैक्ग्रा के नाम कुल 104 बल्लेबाजों को बिना खता खोले आउट करने का रिकॉर्ड दर्ज हैं. उनके बाद मुथैया मुरलीधऱन 102 और अनिल कुंबले 77 का नंबर आता हैं.

ग्लेन मैक्ग्रा के नाम टेस्ट क्रिकेट में तेज गेंदबाज के रूप में सबसे अधिक विकेट लेने का कीर्तिमान भी दर्ज हैं. उन्होंने टेस्ट मैच में सबसे अधिक 563 विकेट लिये हैं. इस दौरान उन्होंने कुल 124 टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम का प्रतिनिधित्व किया हैं. 

क्यों राहुल द्रविड़ को मिले 2.43 करोड़ रु

...जब 15 रन पर पूरी टीम ने टेक दिए थे घुटने

पूर्व पाक गेंदबाज ने कहा- मुझे भी दिक्कत होती कोहली को गेंदबाजी करने में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -