तो इस वजह से दक्षिण अफ्रीका बदलेगी अपनी जर्सी का रंग
तो इस वजह से दक्षिण अफ्रीका बदलेगी अपनी जर्सी का रंग
Share:

6 मैचों की वनडे सीरीज के शुरुआती तीन वनडे मुकाबले जीत कर रिकॉर्ड हैट्रिक बनाने वाली भारतीय टीम जब कल जोहानिसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में सीरीज का चौथा मुकाबला खेलने उतरेगी तो उसकी नजरें इस मैच को भी अपनी मुट्ठी में कर अफ्रीकी जमीं पर इतिहास रचने पर टिकी होगी. भारतीय टीम कभी-भी अफ्रीका के खिलाफ अफ्रीकी सरजमीं पर वनडे सीरीज नहीं जीत सकी हैं. कल भारत जीत के चौके के साथ इस सिलसिले को तोड़ना चाहेगा. 

भारतीय टीम कल अगर जीत का चौका लगाने में कामयाब रहती हैं, तो वह इसी के साथ वनडे सीरीज जीतने के विजयी रथ को भी जारी रख सकेगी. चोट के चलते सीरीज के शुरुआती 3 वनडे से बाहर रहे एबी डीविलियर्स कल चौथे वनडे से वापसी कर रहे हैं. वहीं, कल अफ्रीकी टीम गुलाबी रंग के कपड़ों में क्रिकेट खेलती हुई नजर आएगी. कल सीरीज का चौथा वनडे एक पिंक वनडे होगा. जो कि, स्तन कैंसर के लिए जागरूकता फ़ैलाने के लिए खेला जाएगा. इसमें अफ्रीकी टीम गुलाबी रंग की जर्सी में खेलते हुए नजर आएगी.  

सबसे ख़ास और अहम बात यह है कि, अफ्रीका ने पिंक जर्सी में क्रिकेट खेलते हुए एक भी मैच नहीं गंवाया है. पहली बार इसका आयोजन 2011 में हुआ था, और यह अब छठी बार खेला जा रहा है. देखना यह है कि, कल अफ्रीकी टीम इतिहास रचने में कामयाब रहती है या भारतीय टीम.

इस गेंदबाज ने शून्य के सहारे लिए थे 100 से अधिक विकेट

ICC की पहली फीमेल इंडिपेंडेंट डायरेक्टर बन इंदिरा ने रचा इतिहास

आजादी जिम्मेदारी के साथ आती है- तेंदुलकर

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -