क्या भारत से कपास मंगाएगा बाढ़ से बेहाल PAK ? टेक्सटाइल सेक्टर कर रहा मांग
क्या भारत से कपास मंगाएगा बाढ़ से बेहाल PAK ? टेक्सटाइल सेक्टर कर रहा मांग
Share:

इस्लामाबाद: आर्थिक तंगी से बुरी तरह जूझ रहे पाकिस्तान की कमर बाढ़ ने तोड़ दी है। पड़ोसी देश में महंगाई भी आसमान छू रही है। इन दिनों पाकिस्तान कपास की किल्लत से भी जूझ रहा है, ऐसे में पाकिस्तान के टेक्सटाइल सेक्टर ने भारत से कपास के आयात पर लगी रोक को हटाने की मांग की है। 

इस पर पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल (Miftah Ismail) ने कहा है कि भारत से कपास के आयात पर लगे प्रतिबंध को हटाने की  मांग पर सरकार ने अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है। पकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ के साथ प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए इस्माइल ने पाकिस्तान में भयावह बाढ़ के कारण नष्ट हुई कपास की फसल के संबंध में बात की। उन्होंने बताया है कि बाढ़ से लगभग 3।3 करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं। देश का एक-तिहाई हिस्सा पानी में डूबा हुआ है, जिससे देश को 10 अरब डॉलर से ज्यादा का नुकसान हुआ है।

भारत से व्यापार के संबंध में एक सवाल का जवाब देते हुए वित्त मंत्री इस्माइल ने कहा है कि ऑल पाकिस्तान टेक्सटाइल मिल्स एसोसिएशन (APTMA) ने संघीय सरकार से मांग की है कि भारत से कपास के आयात की अनुमति दी जाए, मगर सरकार ने अभी तक इस मामले पर कोई फैसला नहीं किया है। 

असम के सीएम सरमा के अखंड भारत वाले बयान से बौखलाया PAK, कही ये बात

इलेक्ट्रीशियन से बात करते ही मुसलमान बनी लड़की, जानिए पूरा किस्सा

सामने आई अधिकारियों की लापरवाही, बिना पूंछे किसान की जमीन पर बना दिया बांध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -