पानी को चंद मिनटों कर देगा गर्म, आज ही नल पर लगाए ये शानदार हीटर
पानी को चंद मिनटों कर देगा गर्म, आज ही नल पर लगाए ये शानदार हीटर
Share:

इंडिया में ठंड ने दस्तक दे दी है। इस मौसम में सिर्फ पीने ही नहीं बल्कि नहाने के लिए भी लोग गर्म पानी का उपयोग किया जाता है। लेकिन, इस सीजन में ठंडे पानी से बर्तन धोने में भी कठिनाई होने लग जाती है। ऐसे में आप वॉटर हीटर का इस्तेमाल कर पाएंगे। लेकिन, कई लोग महंगे होने की वजह से वॉटर हीटर नहीं खरीद पाते। ऐसे में आप कम पैसे भी वॉटर हीटर का उपयोग कर सकते हैं। इससे आपको नल से गर्म पानी मिलने लग जाएगा। जिसके लिए अधिक सेटअप की भी आवश्यकता नहीं है। 

कीमत 1,500 रुपये से कम: आपको नल वाले हीटर के लिए अधिक पैसे खर्च करने की भी आवश्यकता नहीं। आप इसके लिए ई-कॉमर्स साइट या ऑफलाइन मार्केट से इंस्टैंट वॉटर हीटर खरीद पाएगे। इन वॉटर हीटर का मूल्य भी अधिक नहीं होती है। टैप वॉटर हीटर को 1500 रुपये से कम में खरीद पाएंगे।  एक अच्छी बात ये है कि इसके लिए आपको अलग से किसी टैंक लगाने की आवश्यकता नहीं है। इस पहले से घर के किचन या बॉथरूम में मौजूद नल में फिट भी कर सकते है। इस तरह का ही एक गैजेट ई-कॉमर्स साइट अमेज़न पर मौजूद है।  अमेज़न पर मौजूद इस प्रोडक्ट का मूल्य 1299 रुपये तय किया गया है। जिसको लेकर दावा किया जा रहा है कि सेरेमिक और कॉपर मैटेरियल से बनाया गया है। आप जिस नल से गर्म पानी चाहते हैं तो उसमें इस डिवाइस को फिट करना होगा। 

कुछ सेकंड्स में गर्म या ठंडा पानी: इस डिवाइस को लेकर कंपनी का ये भी दावा है कि इससे गर्म या ठंडा पानी भी आसानी से निकाल सकते है। आप पानी को मिक्स नहीं कर पाएंगे। गर्म पानी के लिए मैक्सिमम फ्लो 2।4L/ मिनट है जबकि ठंडे पानी के लिए ये फ्लो 3L/ मिनट है। यानी आपको इसको हल्के-फु्ल्के कामों जैसे बर्तन धोने, ब्रश करने, कपड़े धोने, सब्जी धोने जैसी चीजों में उपयोग कर सकते हैं।  इसको नल में लगाने के उपरांत इसको बिजली से कनेक्ट करना पड़ेगा। जब आपको गर्म पानी की आवश्यकता हो तो आप इसे स्विच ऑन करें। कंपनी का दावा है कि कुछ ही सेकंड्स में नल से गर्म पानी आने लग जाता है।

अब जितना मर्जी हो उतना चला सकते है आप भी नेट, जानिए कैसे

अब एक आवाज में गर्म हो जाएगा आपका खाना, जानिए कैसे

क्या वास्तव में टेस्ला मालिक के फैसले के पीछे है इस शख्स का हाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -