क्या वास्तव में टेस्ला मालिक के फैसले के पीछे है इस शख्स का हाथ
क्या वास्तव में टेस्ला मालिक के फैसले के पीछे है इस शख्स का हाथ
Share:

एलन मस्क (Elon Musk) अब ट्विटर के इकलौते बॉस बन चुके है। उन्होंने बोर्ड डायरेक्टर्स की छुट्टी कर डाली है। US सिक्योरिटीज ऐंड एक्सचेंज कमीशन को यह जानकारी सोमवार (31 अक्टूबर 2022) को दी जा चुकी है। कंपनी में बड़े पैमाने पर छंटनी का दावा करने वाली रिपोर्टों को खारिज किए जाने के कुछ घंटों बाद ही यह सूचना जारी की गई है।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, जिन डायरेक्टर्स को हटाया है उनमें मार्था लेन फॉक्स, ओमिड कोर्डेस्टानी, डेविड रोसेनब्लैट, पैट्रिक पिचेट, एगॉन डरबन, फी-फी ली और मिमी अलेमायेहौ जुड़ चुके है। दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने 27 अक्टूबर 2022 को 44 बिलियन डॉलर तकरीबन (362461220000 रुपए) में ट्विटर को खरीदने के तुरंत बाद कंपनी के CEO पराग अग्रवाल, CFO नेड सेगल और लीगल अफेयर-पॉलिसी हेड विजया गाड्डे को टर्मिनेट किया है।

एक अन्य रिपोर्ट में यह भी बोला गया है कि टेस्ला चीफ मस्क ट्विटर के 75 प्रतिशत कर्मचारियों को बर्खास्त करने वाले है, जिससे कर्मचारियों का आंकड़ा 7500 से घटकर 2000 होने वाला है। हालाँकि, मस्क ने इन खबरों का खंडन भी कर दिया है। खबरों का कहना है कि द वाशिंगटन पोस्ट और द वर्ज जैसे मीडिया हाउस ने आंतरिक दस्तावेजों और ट्विटर के कर्मचारियों के हवाले से छंटनी की रिपोर्ट्स भी दे दी गई।

इस दौरान यह बात सामने आई है कि ट्विटर के संचालन संबंधी निर्णयों को लेकर मस्क एक भारतवंशी से ही सलाह भी लेने लगे है।  यह कहा जा रहा है कि चेन्नई के इंडियन टेक्नोलॉजिस्ट और इन्वेस्टर श्रीराम कृष्णन इस भूमिका में बने हुए है। A16z के श्रीराम कृष्णन ने हाल ही में एक ट्वीट कर यह बात स्वीकार की है कि वह ट्विटर के लिए एलन मस्क की मदद कर रहे हैं। A16z का मतबल Andreessen Horowitz है। इसी कंपनी में श्रीराम जनरल मैनेजर के पद पर है।

श्रीराम कृष्णन ने सोमवार (31 अक्टूबर, 2022) को ट्वीट कर कहा था कि वह एलन मस्क की मदद कर रहे हैं। उन्होंने यह भी बोला है कि, ”जैसा कि अब यह बात सामने आ चुकी है, मैं ट्विटर में एलन मस्क की अस्थायी तौर पर सहायता कर रहा हूँ। मैं (और A16z) मानता हूँ कि यह बहुत ही महत्वपूर्ण कंपनी है, दुनिया पर इसका बहुत अधिक प्रभाव हो सकता है और एलन मस्क ही ऐसा संभव कर पाएंगे।”

एक बार फिर यूजर्स की बढ़ी परेशानी, इंस्टाग्राम हुआ डाउन

iPhone 15 Pro के डिजाइन ने उड़ाए लोगों के होश

ये रहे Jio के 500 से भी कम मूल्य वाले धमाकेदार प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -