पाकिस्तान के खिलाफ खेल पाएंगे केएल राहुल या नहीं ? टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने दिया अपडेट
पाकिस्तान के खिलाफ खेल पाएंगे केएल राहुल या नहीं ? टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने दिया अपडेट
Share:

नई दिल्ली: एशिया कप 2023 से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है, स्टार बैट्समैन केएल राहुल टूर्नामेंट के पहले दो मैचों से बाहर हो गए हैं। फिलहाल, टीम इंडिया के साथ अलूर में ट्रेनिंग कर रहे राहुल पहले दो मैचों के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं हो पाएंगे. टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने एक प्रेस वार्ता में राहुल पर अपडेट दिया। भारत को 2 सितंबर को पाकिस्तान से खेलना है, जिसके बाद 4 सितंबर को नेपाल के खिलाफ मैच खेलना है। द्रविड़ ने कहा कि, 'केएल राहुल वास्तव में अच्छी प्रगति कर रहे हैं, लेकिन एशिया कप 2023 के भारत के पहले दो मैचों - पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ - के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।'

 

इस बीच, टीम इंडिया कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि टूर्नामेंट के सुपर फोर चरण (यदि भारत क्वालिफाई करता है) से पहले 4 सितंबर को राहुल का पुनर्मूल्यांकन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि, "जब हम यात्रा कर रहे हैं, तो NCA अगले कुछ दिनों तक उसकी (राहुल की) देखभाल करेगा। हम 4 सितंबर को फिर से मूल्यांकन करेंगे और फिर वहां से इसे लेंगे। संकेत अच्छे दिख रहे हैं और वह वास्तव में अच्छी प्रगति कर रहा है।"

बता दें कि, 17 सदस्यीय भारतीय दल को फिलहाल छह दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के लिए अलूर में रखा गया है। भारतीय खिलाड़ी महाद्वीपीय प्रतियोगिता के लिए नेट्स पर जमकर पसीना बहा रहे हैं और मैच सिमुलेशन कर रहे हैं। इसमें राहुल बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग अभ्यास करते नजर आए हैं। गुरुवार को शिविर का पहला दिन फिटनेस मूल्यांकन के बारे में था क्योंकि खिलाड़ियों ने यो-यो टेस्ट दिया। राहुल ने दूसरे दिन बल्लेबाजी की और तीसरे दिन हल्की विकेटकीपिंग अभ्यास किया।

Asia Cup 2023: टीम इंडिया तो नहीं जाएगी, लेकिन BCCI चीफ रोजर बिन्नी जरूर जाएंगे पाकिस्तान, जानिए वजह ?

ASIAN GAMES 2023: टीम इंडिया के साथ हेड कोच के रूप में जुड़ सकते हैं वीवीएस लक्ष्मण

भारत की नेत्रहीन महिला क्रिकेट टीम ने IBSA वर्ल्ड गेम्स में जीता गोल्ड मेडल, पीएम मोदी ने दी बधाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -