Asia Cup 2023: टीम इंडिया तो नहीं जाएगी, लेकिन BCCI चीफ रोजर बिन्नी जरूर जाएंगे पाकिस्तान, जानिए वजह ?
Asia Cup 2023: टीम इंडिया तो नहीं जाएगी, लेकिन BCCI चीफ रोजर बिन्नी जरूर जाएंगे पाकिस्तान, जानिए वजह ?
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष जका अशरफ ने पुष्टि की है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष रोजर बिन्नी एशिया कप 2023 के उद्घाटन समारोह के लिए पाकिस्तान की यात्रा करेंगे। महाद्वीपीय टूर्नामेंट 30 अगस्त से शुरू होगा। मुल्तान में टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में मेजबान टीम नेपाल से भिड़ेगी। जबकि शोपीस इवेंट पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाएगा, दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण राजनीतिक संबंधों के कारण पाकिस्तान की यात्रा करने के लिए BCCI की अनिच्छा के बाद भारत के मैच द्वीप देश में हो रहे हैं।

हालाँकि, अब यह बताया जा रहा है कि BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इस साल एकदिवसीय प्रारूप में खेली जाने वाली प्रतियोगिता के पहले मैच को मुल्तान में आयोजित करने के पीसीबी के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार जका अशरफ ने कहा कि, "BCCI अध्यक्ष और उपाध्यक्ष एशिया कप के उद्घाटन समारोह के लिए पाकिस्तान आ रहे हैं। हम उन सभी का स्वागत करते हैं जो [एशिया कप के दौरान] पाकिस्तान आ रहे हैं।" PCB प्रमुख की यह टिप्पणी पुरुष वनडे टीम के लिए पाकिस्तान की जर्सी के लॉन्च के मौके पर आई है। उन्होंने यह भी माना कि बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम भारत में एशिया कप और वनडे विश्व कप दोनों में सफल हो सकती है।

उन्होंने कहा, "हमारी टीम इस समय एकजुट है और अच्छा प्रदर्शन कर रही है और परिणामस्वरूप वनडे टीम रैंकिंग में नंबर एक है।" उन्होंने कहा, "टीम के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए उम्मीद है कि हमारी टीम विश्व कप में सफल होगी, हालांकि फिलहाल सारा ध्यान एशिया कप पर केंद्रित है।" बता दें कि, बहुप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान मैच 2 सितंबर को पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होना है। यदि दोनों टीमें सुपर फोर चरण में आगे बढ़ती हैं, तो वे 10 सितंबर को कोलंबो में आमने-सामने होंगी और IND-PAK फाइनल के मामले में, दोनों टीमें 17 सितंबर को एक ही स्थान पर भिड़ेंगी।

ASIAN GAMES 2023: टीम इंडिया के साथ हेड कोच के रूप में जुड़ सकते हैं वीवीएस लक्ष्मण

भारत की नेत्रहीन महिला क्रिकेट टीम ने IBSA वर्ल्ड गेम्स में जीता गोल्ड मेडल, पीएम मोदी ने दी बधाई

दौरान सट्टेबाजी और जुए के विज्ञापनों को लेकर भारत सरकार ने जारी की एडवाइजरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -