क्या जम्मू कश्मीर से पूरी 'कांग्रेस' को ही उखाड़ फेंकेंगे गुलाम नबी आज़ाद ?
क्या जम्मू कश्मीर से पूरी 'कांग्रेस' को ही उखाड़ फेंकेंगे गुलाम नबी आज़ाद ?
Share:

श्रीनगर: पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद द्वारा कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद जम्मू-कश्मीर कांग्रेस में भगदड़ मच गई है। रोज़ाना बड़े पैमाने पर कांग्रेस नेता पार्टी छोड़कर गुलाम नबी आजाद की टीम में शामिल हो रहे हैं। इससे कांग्रेस को लगातार झटके पर झटके लग रहे हैं। मंगलवार को कांग्रेस के उस समय एक और बड़ा झटका लगा, जब जम्मू कश्मीर के पूर्व डिप्टी सीएम ताराचंद सहित जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के 64 नेताओं ने गुलाम नबी आजाद के समर्थन में पार्टी से इस्तीफे की घोषणा कर दी।

तारा चंद के अतिरिक्त, पूर्व मंत्री माजिद वानी, डॉक्टर मनोहर लाल शर्मा, चौधरी घरू राम और पूर्व MLA ठाकुर बलवान सिंह, पूर्व महासचिव विनोद मिश्रा कांग्रेस छोड़ने वाले कुछ हाई प्रोफाइल नाम हैं। कांग्रेस से त्यागपत्र देने वाले इन सभी 64 नेताओं ने गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व वाले समूह में शामिल होने का ऐलान किया है। इन सभी ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक संयुक्त इस्तीफा भेजा है। 64 नेताओं के सामूहिक इस्तीफे से कांग्रेस अंदर तक हिल गई है, वहीं आजाद ने कांग्रेस को अभी और बड़े झटके देने की घोषणा कर दी है। उन्होंने यह भी कहा है कि, 'सभी नेताओं ने मेरे लिए इस्तीफा दिया है और ये सभी मेरे साथ हैं। कांग्रेस को अभी और कई झटके लगेंगे।'

बता दें कि कांग्रेस छोड़ने के बाद आजाद ने जम्मू-कश्मीर से राष्ट्रीय स्तर की पार्टी का गठन करने का ऐलान किया है । उनके इस ऐलान के बाद जम्मू-कश्मीर के कई पूर्व मंत्री और विधायकों समेत एक दर्जन से अधिक प्रमुख कांग्रेस नेता, सैकड़ों पंचायती राज संस्थान (PRI) के सदस्यों के अलावा, नगर निगम के नगर सेवक और जिला और ब्लॉक स्तर के नेताओं ने पहले ही आजाद की पार्टी में शामिल होने के लिए कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है।

सोशल मीडिया पर फिर मची 'योगिराज' की धूम, वजह जानकर आप भी कहेंगे 'वाह'

स्व. दादा निर्भयसिंह पटेल की 26 वीं पूण्यतिथि आज, भाजपा नेताओ ने किया प्रतिमा पर माल्यार्पण

जिन्हे सरेंडर करना था, वो कानून मंत्री बन गए..., दबाव में कार्तिकेय सिंह पर हुई कार्रवाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -