दिल्ली-NCR को हीटवेव से मिलेगी राहत ? जानिए क्या है मौसम विभाग का पूर्वानुमान
दिल्ली-NCR को हीटवेव से मिलेगी राहत ? जानिए क्या है मौसम विभाग का पूर्वानुमान
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में आज मंगलवार सुबह हुई भारी बारिश ने भीषण गर्मी से झुलस रहे लोगों को थोड़ी राहत अवश्य दी, मगर यह लंबे समय के लिए नहीं रही. दिन चढ़ते-चढ़ते वापस उमस बढ़ने लगी. मौसम विभाग (IMD) का कहना है कि इस सप्ताह भी उमस भरी गर्मी से कोई राहत नहीं मिलने वाली है और पारा 40 डिग्री तक जा सकता है.

IMD के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर चरण सिंह ने इस सप्ताह के मौसम के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि नॉर्थ वेस्ट क्षेत्र में हीट वेव धीरे-धीरे कम होती जा रही है. जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी झुलसाती गर्मी से कोई राहत नहीं मिलने जा रही और अगले 24 घंटे तक यहां पर लू (हीट वेव) चलने का अनुमान है. डॉक्टर चरण सिंह ने कहा कि पंजाब और पश्चिमी राजस्थान में आज से तापमान चढ़ने लगेगा, मगर वहां पर हीट वेव की कोई संभावना नज़र नहीं आ रही है. लू को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर कहा कि पूर्वी यूपी, पूर्वी मध्य प्रदेश, ओडिशा, बिहार, झारखंड, कोस्टल आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में आज और विदर्भ तथा छत्तीसगढ़ में आज और कल लू चलेगी.

दिल्ली-NCR के मौसम के संबंध में डॉक्टर चरण सिंह ने बताया कि दिल्ली-NCR में इस सप्ताह 39-40 डिग्री सेल्सियस तक तापमान जा सकता है. इतने तापमान के साथ यदि ह्यूमिडिटी बढ़ी हुई हो, तो गर्मी बहुत हो जाती है. इस दौरान इलाके में छिटपुट वर्षा हो सकती है, मगर लगातार बारिश की कोई संभावना नहीं है.

'कानून व्यवस्था के लिए LG और गृह मंत्री जिम्मेदार..', दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल में फिर छिड़ी रार

भारत में खुलेगी Tesla की फैक्ट्री ? अमेरिका में एलन मस्क से मिलने वाले हैं पीएम मोदी

गीता प्रेस गोरखपुर को गांधी शांति पुरस्कार! कांग्रेस ने किया विरोध तो कुमार विश्वास बोले- जहर न उगलें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -