खतरे में पड़ा भारतीयों का आधार कार्ड, विकिलीक्स ने आधार डाटा चुराने की कही बात
खतरे में पड़ा भारतीयों का आधार कार्ड, विकिलीक्स ने आधार डाटा चुराने की कही बात
Share:

नई दिल्ली: आज के समय में भारत में आधार कार्ड बहुत जरुरी हो गया है. ऐसे में हर काम में आधार कार्ड का इस्तेमाल किया जा रहा है. जिसमे प्रतियोगी परीक्षा से लेकर बैंकिंग कार्यो तक आधार कार्ड का प्रयोग किया जा रहा है, किन्तु हाल में आधार कार्ड को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है जिसमे बताया गया है कि भारतीयों के आधार कार्ड का पूरा डेटा चुरा लिया गया है. जिससे भारतीयों की निजी जानकारी खतरे में पड़ सकती है. फेमस वेबसाइट विकिलीक्स ने ट्वीट करके इस बात का खुलसा किया है, जिसमे बताया गया है कि अमेरिका की नामी खुफिया एजेंसी सीआईए ने आधार कार्ड का डाटा चुरा लिया है.

आधार कार्ड का डाटा चोरी होने के मामले में जैसे ही लोगो को पता चल रहा है, उनकी परेशानिया बढ़ती जा रही है. ऐसे में आधार कार्ड का डाटा चोरी होना एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात है. वही भारत के ऑफिशियल सोर्सेस का कहना है कि भारतीय यूज़र्स का आधार कार्ड पूरी तरह से सुरक्षित है. विकिलीक्स का ये ट्वीट एक वेबसाइट द्वारा किया गया लीक है. हमारे आधार की जानकारी कोई दूसरा नहीं चुरा सकता है.

बता दे कि हाल में विकिलीक्स के ट्वीटर अकाउंट से किये गए दो ट्वीट सामने आये है. जिसमे बताया गया है कि 12 लाख भारतीयों का डाटा अब खतरे में है. और अमेरिका की नामी खुफिया एजेंसी सीआईए ने आधार कार्ड का डाटा चुरा लिया है. किन्तु भारतीय अधिकारियो ने इस बात का खण्डन कर दिया है. और सभी आधार कार्ड को सुरक्षित बताया है. 

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

अब गरबा खेलने के लिए जरुरी होगा आधार कार्ड

डेथ रजिस्ट्रेशन के लिए भी आधार हुआ जरुरी, जारी हुए निर्देश

हवाई टिकट बुकिंग करने के लिए होगी आधार कार्ड की ज़रूरत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -