पति के सामने पत्नी को उतारा मौत के घाट, चौंकाने वाली है वजह
पति के सामने पत्नी को उतारा मौत के घाट, चौंकाने वाली है वजह
Share:

हजारीबाग: झारखंड के हजारीबाग जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ जमीन के झगड़े में रिश्तों का खून कर दिया। घटना  चौपारण प्रखंड के जीटी रोड स्थित केंदुआ मोड़ की है जहां रिश्तेदारों ने ही पति के सामने पत्नी का बेरहमी से गला रेत दिया। मृतका मैना देवी अपने घर के बरामदे में बैठी थी तभी बदमाशों ने गला काटकर उनका क़त्ल कर दिया। मृतका के पति सहदेव राणा ने पुलिस को घटना की खबर दी। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया तथा छानबीन में जुट गई। आरंभिक तहकीकात में पता चला है कि संपत्ति के झगड़े में हत्याकांड को अंजाम दिया गया है। कहा जा रहा है कि कुछ वर्ष पहले सहदेव राणा के इकलौते बेटे का भी क़त्ल कर दिया गया तथा अब पत्नी को भी बेरहमी से मार डाला गया। पुलिस ने सहदेव राणा के भाई एवं भतीजे को गिरफ्त में लिया है। साथ ही 8 व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। 

पुलिस ने बताया कि अपराधियों से पूछताछ की जा रही है। पति सहदेव राणा ने पुलिस को बताया कि घटना के समय पत्नी मैना देवी घर के बरामदे में चौकी पर बैठी हुई थी। मैं अपनी बाइक को अंदर कर रहा था। इस बीच जैसे ही मैं अंदर आया, पहले से घात लगाए लोगों ने पत्नी का सिर काट दिया। मैंने स्वयं 3 व्यक्तियों को भागते देखा। तत्पश्चात, आनन-फानन में पत्नी को चिकित्सालय लेकर भागे, तब तक उनकी जान चली गयी थी। उन्होंने कहा कि 2 दिन पहले भूमि विवाद को लेकर राणा समाज की तरफ से पंचायत की गयी थी। इसमें मेरे बड़े भाई ने धमकी दी थी कि बेटी की भांति तुम लोग को भी मारेंगे। सहदेव राणा की शिकायत पर सगे भाई नकुल राणा एवं भतीजा मनोज राणा को गिरफ्त में लेकर पूछताछ की जा रही है। सहदेव राणा ने स्थानीय थाना में पत्नी मैना देवी के क़त्ल में सम्मिलित 8 व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है। जिनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई है, उनमें नकुल राणा, मनोज राणा, रूपलाल राणा, सहदेव पासवान, रेखा देवी, रूपा देवी, परमेश्वर पासवान व तपेश्वर पासवान सम्मिलित हैं। पोस्टमार्टम हजारीबाग मेडिकल कॉलेज में कराने के पश्चात् शव परिजनों को सौंप दिया। शव का दाह संस्कार भी कर दिया गया। 

चौपारण में एक ही परिवार में हत्या का सिलसिला चल रहा है। यह वारदात पुरानी रंजिश की वजह से हो रही हैं। 3 वर्ष पहले सहदेव राणा के इकलौते पुत्र रोहित राणा (22 वर्ष) की भूमि विवाद को लेकर 23 जुलाई 2020 को हुए खूनी संघर्ष में हत्या हो गयी थी। इस मामले में हत्या के आरोपी सहदेव पासवान और उनके परिवार से जुड़े लोग बनाए गए थे। सहदेव राणा की पत्नी की भी 12 जुलाई 23 को चौपारण में गला काट कर कर दी गई। बेटे की हत्या के आरोप में सहदेव पासवान के 2 बेटे उदय पासवान, सोनू पासवान, रूपा देवी एवं रेखा देवी पर प्राथमिकी दर्ज हुई थी। हत्या के 27 महीना के पश्चात पांच व्यक्तियों को सजा दी गयी थी। 4 माह पूर्व सहदेव पासवान, रूपा देवी और रेखा देवी बेल पर बाहर निकले हैं। 2 बेटे उदय पासवान एवं सोनू पासवान जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे है।

'हमारा सामूहिक दाह संस्कार करें, ताकि हम चारों साथ रहें', लिखकर एक साथ पूरे परिवार ने खत्म की जीवनलीला

बैंगलोर: दफ्तर में घुसकर ब्रॉडबैंड कंपनी के CEO और MD की निर्मम हत्या, 3 आरोपी गिरफ्तार

पहले पुलिस की आंख में झोंकी मिर्च फिर की ताबड़तोड़ फायरिंग...गैंगस्टर की सरेआम हत्या की कहानी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -