फेसबुक अकाउंट छोड़ना इतना मुश्किल क्यों ?
फेसबुक अकाउंट छोड़ना इतना मुश्किल क्यों ?
Share:

फेसबुक पर कभी भी आपने अपना अकाउंट बंद किया है या फिर इस प्लेटफार्म से दूर रहने की कोशिश की है तो आप ज्यादा दिनों तक इस प्लेटफार्म से दूर नही रह पाये होंगे. फेसबुक यूजर्स ज्यादा से ज्यादा सिर्फ एक हफ्ते तक ही इस प्लेटफार्म से दूर रह सकते है वे एक हफ्ते के अंदर एक ना एक बार तो अपना अकाउंट खोल ही लेते है. फेसबुक यूजर्स आसानी से अपने अकाउंट को लॉग ऑफ नहीं कर पाते है. शोधकर्ताओं ने इसके पीछे कारणों को बताया है.

फेसबुक यूजर्स को अपना अकाउंट रोज खोलने की आदत हो जाती है इसलिए इस प्लेटफार्म को छोड़ने के बाद भी वे वापस से अपना अकाउंट खोल लेते है. फेसबुक बंद करने के बाद भी जब भी आप इंटरनेट का इस्तेमाल करते है तो आपका हाथ वर्ड 'F' की तरफ ही जाता है. कुछ लोग यह सोचकर भी फेसबुक पर वापस आ जाते है कि लोग उनके बारे में क्या सोचते है.

जो लोग फेसबुक के अलावा ट्विटर या फिर अन्य सोशल नेटवर्किंग साइट का भी इस्तेमाल करते है वे फेसबुक पर फिर से नही आते है और जो अच्छे मुड़ में होते है वे फिर से फेसबुक पर लोट आते है. कुछ ऐसे लोग भी होते है जो लिमिटेट फ्रेंड्स रखते है और फेसबुक पर कम समय ही खर्च करना सही समझते है. हॉलैंड की एजेंसी जस्ट ने इस बात के लिए एक सर्वे किया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -