केरल में क्यों जारी हुआ टाइगर को मार डालने का आदेश ?
केरल में क्यों जारी हुआ टाइगर को मार डालने का आदेश ?
Share:

कोच्ची: केरल के वायनाड जिले में शनिवार (9 दिसंबर) को एक बाघ ने 36 वर्षीय किसान प्रजीश पर हमला किया और उसे आंशिक रूप से खा लिया था। इस घटना के जवाब में, केरल वन विभाग ने रविवार को एक आदेश जारी कर जानवर की हत्या कर देने के लिए कहा है। हालाँकि, आदेश में उल्लेख किया गया है कि घातक उपायों का सहारा लेने से पहले अधिकारियों को पहले यह पुष्टि करनी होगी कि बाघ एक आदमखोर है।

आदेश में कहा गया है कि, "अगर जानवर को पकड़ा या शांत नहीं किया जा सकता है और यह आदमखोर के रूप में स्थापित हो जाता है, तो इसे मार दिया जाना चाहिए, क्योंकि यह क्षेत्र में मानव जीवन के लिए खतरनाक हो गया है।" बाघ का पता लगाने के सघन प्रयासों के तहत वन विभाग ने विभिन्न स्थानों पर 11 कैमरे लगाए हैं। बता दें कि, यह घटना शनिवार को हुई जब बाघ ने प्रजीश पर हमला किया और उसके शव को आंशिक रूप से खा लिया।

घटना से बेहद परेशान स्थानीय लोग घटनास्थल पर एकत्र हो गए और पीड़ित के शव को हटाने के पुलिस के प्रयास का विरोध किया। इस साल की शुरुआत में, जनवरी में, वायनाड जिले में बाघ के हमले के बाद एक 52 वर्षीय किसान की मौत हो गई थी।

लोकसभा से निष्कासन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची महुआ मोइत्रा, सवालों के बदले रिश्वत लेने के मामले में गई है सांसदी

8 साल की बच्ची का सामूहिक बलात्कार, आरोपी अब्दुल पर कार्रवाई नहीं कर रही राजस्थान पुलिस ! थाने पहुंचीं दीया कुमारी, Video

पड़ोसी के घर मिलने जा रही 70 वर्षीय महिला पर पिटबुल ने किया हमला, गंभीर हालत में पहुंची अस्पताल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -