निमंत्रण कार्ड पर मंत्री प्रियांक खड़गे का नाम क्यों नहीं छापा ? कर्नाटक में 2 सरकारी अधिकारी सस्पेंड
निमंत्रण कार्ड पर मंत्री प्रियांक खड़गे का नाम क्यों नहीं छापा ? कर्नाटक में 2 सरकारी अधिकारी सस्पेंड
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक सरकार ने एक पंचायत कार्यक्रम में कर्नाटक ग्रामीण विकास और पंचायत राज (RDPR) मंत्री प्रियांक खड़गे को आमंत्रित नहीं करके प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया। मूडबिद्री तालुक पंचायत के कार्यकारी अधिकारी दयावती और इरुवेल ग्राम पंचायत के पंचायत विकास अधिकारी कंथप्पा को निलंबित कर दिया गया।

रिपोर्ट के अनुसार, इरुवेल पंचायत के नए भवन के उद्घाटन के निमंत्रण कार्ड पर RDPR मंत्री खड़गे के नाम का उल्लेख नहीं करके प्रोटोकॉल के उल्लंघन के आरोप में दोनों को निलंबित कर दिया गया था। सोमवार को नवनिर्मित भवन का उद्घाटन होना था। दक्षिण कन्नड़ जिला पंचायत के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आनंद ने कहा कि निलंबन का निर्णय इसलिए लिया गया, क्योंकि नाम छापने में पदानुक्रम का पालन नहीं किया गया था। दक्षिण कन्नड़ जिला पंचायत के सीईओ ने मीडिया को बताया कि, "निरस्तीकरण प्रस्ताव आज या कल तक सरकार को भेजा जाएगा। अगर सरकार इस पर सकारात्मक विचार करती है, तो वे निलंबन रद्द करने पर निर्णय लेंगे।" 

यह पूछे जाने पर कि क्या मंत्री को कार्यक्रम में शामिल होना था, आनंद ने कहा, "यह कार्यक्रम में मंत्री के शामिल होने के बारे में नहीं है। जब कोई निमंत्रण कार्ड छपता है, तो एक प्रोटोकॉल का पालन करना होता है। केवल मुद्रण ही नहीं, बल्कि मंत्री का भी इसमें शामिल होना जरूरी है। लेकिन नियम के अनुसार, कार्ड पर नाम छपवाकर व्यक्तिगत रूप से आमंत्रित किया जाता है।” इससे पहले, मूडबिद्री विधायक उमानाथ कोटियन ने विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनी दी और मांग की कि मंगलवार तक निलंबन रद्द किया जाना चाहिए। निमंत्रण कार्ड में कथित तौर पर उल्लेख किया गया है कि जिला प्रभारी मंत्री विधानसभा अध्यक्ष यूटी खादर की उपस्थिति में नए पंचायत भवन का उद्घाटन करेंगे।

एक मंच पर नजर आए PM मोदी और शरद पवार, देर तक थामे रखा एक दूसरे का हाथ, बढ़ी सियासी हलचल

पटना हाई कोर्ट से नितीश सरकार को बड़ी राहत, बिहार में जारी रहेगा 'जाति' पूछने वाला सर्वे

'ये हद पार करने वाली बात..', कोलकाता हाई कोर्ट ने सीएम ममता के भतीजे अभिषेक को किस बात पर लताड़ा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -