मेवात हिंसा के बाद राजस्थान की 4 तहसीलों में क्यों बंद किया गया इंटरनेट ?
मेवात हिंसा के बाद राजस्थान की 4 तहसीलों में क्यों बंद किया गया इंटरनेट ?
Share:

जयपुर: पड़ोसी राज्य हरियाणा के मुस्लिम बहुल जिले नूंह में सांप्रदायिक हिंसा के बाद मंगलवार को राजस्थान में भरतपुर जिले की चार तहसीलों में इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित कर दी गई हैं. बता दें कि नूह में सोमवार को शिव मंदिर पर जलाभिषेक करने जा रहे एक धार्मिक जुलूस पर कट्टरपंथियों द्वारा हमला किया गया था। 

राजस्थान में इंटरनेट निलंबन का आदेश भरतपुर रेंज के संभागीय आयुक्त सांवर मल वर्मा द्वारा जारी किया गया था और यह 1 अगस्त को सुबह 6 बजे से 2 अगस्त को सुबह 6 बजे तक भरतपुर की पहाड़ी, कामां, सीकरी और नगर तहसीलों में प्रभावी रहेगा जो हरियाणा बॉर्डर पर स्थित हैं। स्थिति के आधार पर इंटरनेट निलंबन का आदेश बढ़ाया जा सकता है। सोमवार दोपहर को एक धार्मिक जुलूस के दौरान नूंह में दो समूहों के बीच झड़प के बाद जिला कलेक्टर और जिला पुलिस अधीक्षक की सिफारिश पर यह निर्णय लिया गया।

सोमवार शाम तक हिंसा हरियाणा के अन्य हिस्सों में फैल गई, गुरुग्राम जिले के सोहना से गोलीबारी और आगजनी की घटनाएं सामने आईं थीं। हिंसा में 2 होमगार्ड जवानों और एक नागरिक का कत्ल कर दिया गया। वहीं, 60 से अधिक लोग घायल हो गए, जिनमें दर्जनों पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। पुलिस समेत बृजमंडल जलाभिषेक यात्रा में शामिल लोगों के 30 से ज्यादा वाहनों को या तो तोड़ डाला गया है या आगे के हवाले कर दिया गया।

मणिपुर मुद्दे पर राष्ट्रपति मुर्मू के साथ चर्चा करेगा विपक्ष, मिली अनुमति

पीएम मोदी और शरद पवार की मुलाकात से उद्धव गुट को तकलीफ क्यों ?

बृजभूषण सिंह को बड़ी राहत, नाबालिग पहलवान के यौन शोषण वाला मामला ख़त्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -