आखिर क्यूं लगा मारिया पर 4 मैचों का प्रतिबंध

Sep 26 2020 05:42 PM
आखिर क्यूं लगा मारिया पर 4 मैचों का प्रतिबंध

फ्रांस के फुटबाल क्लब PSG  के फॉरवर्ड एंजल डी मारिया पर 4 मैचों का रोक लगाया जा चुका है। BBC की रिपोर्ट के मुताबिक मारिया पर यह प्रतिबंध 13 सितंबर को फ्रांस के फुटबाल टूर्नामेंट-लीग 1 में खेले गए मैच में मार्सिले के विरुद्ध मिली 0-1 की हार के बीच  उनके गलत व्यवहार के लिए लगाया गया है।

32 वर्षीय मारिया को मैच के बीच मार्सिले के डिफेंडर अल्वारो गोंजालोज पर थूकने का दोषी कहा गया है। हालांकि लीग ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि उन पर यह प्रतिबंध थूकने की वजह से लगाया गया है या किसी और वजह से। इस मैच में खबरा बर्ताव की वजह से पांच खिलाड़ियों को मैदान से बाहर भेजा गया था। मैच के बीच वीडियो असिस्टेंट रेफरी ने मारिया के विरुद्ध जांच नहीं करने का निर्णय किया था। मैच में PSG के स्टार नेमार ने अंतिम क्षणों में मार्सिले के डिफेंडर अल्वारों गोंजालोज को मुक्का मारा था, जिसकी वजह से नेमार को रेड कार्ड दिखाया गया और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा।

नेमार ने गोंजालोज पर नस्लवाद का इलज़ाम लगाया था। नेमार जब मैदान से बाहर आ रहे थे तो उन्होंने अधिकारियों से बोला कि नस्लवाद की वजह से उन्होंने विपक्षी टीम के खिलाड़ी को मारा है। मैच जब समाप्त हुआ था तो मैदान पर PSG के केवल 8 और मार्सिले के केवल नौ ही खिलाड़ी थे।

IPL 2020: CSK की हार पर सहवाग का तंज- 'अगली बार बैटिंग करने ग्लूकोज़ चढ़ाकर आना पड़ेगा'

IPL 2020: KKR और SRH के बीच आज होगी भिड़ंत, वार्नर-रसेल पर होंगी सबकी नज़र

गावस्कर ने दिया अनुष्का को जवाब, कहा- मेरा कमेंट विराट की प्रैक्टिस को लेकर था