आखिर क्यों होता है मुसलमानो के लिए रमज़ान ख़ास

इन दिनों रमज़ान का पाक महीना चल रहा है यह महीना मुसलमानों के लिए बहुत ख़ास होता है इस महीने में उन्हें बहुत से नियमों का पालन करना पड़ता है. रमज़ान माह में मुसलमानो को ना झूठ बोलने का पाप करना होता है ना ही किसी गलत काम को करने का. रमज़ान के महीने में मुसलमानो को सही राह पर ही चलना होता है यह महीना उनके लिए बहुत ही ख़ास और बहुत ही पाक होता है.

इस महीने में उन्हें किसी भी गुनाह को करने के लिए सजा मिलती हैं जो खुदा देता है इस महीने में मुसलमान गुनाह करने से बचते हैं और उन्हें बचना पड़ता भी है क्योंकि अगर वह ऐसा नहीं करेंगे तो उन्हें पाप लगेगा. खुदा उन्हें नहीं बख्शेगा. रमज़ान के महीने में झूठ बोलने से लेकर गलता निगाहो की हेरा फेरी तक से बचना होता है और ज़िंदगी में होने वाले गुनाहों को इस वक्त थाम देना चाहिए क्योंकि उससे भारी नुकसान हो सकता हैं.

रमज़ान के महीने में हर मुसलमान रोज़ा रखता हैं और अपने आपको खुदा के नजीक पाने के लिए रोज़े के दौरान नियमों का पालन करता हैं. हर मुसलमान के लिए रमज़ान का महीना बहुत ख़ास होता हैं. रमज़ान के महीने में व्यक्तियों को गुस्सा ना करने की भी हिदायत दी जाती हैं. आप सभी को बता दें कि रमज़ान में पुरे 30 दिन के रोजे रखना चाहिए जो यह सिख देते हैं कि 'काम तुम्हारे जायज है'

वीडियो शेयर कर ईशा गुप्ता ने दी फैंस को रमज़ान की बधाई

रमज़ान को लेकर बोली एक्ट्रेस सारा खान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -