'तुम्हारी गर्दन काट दी जाएगी..', नूपुर शर्मा को धमकियाँ क्यों दे रहे इस्लामी कट्टरपंथी ?

नई दिल्ली: दिल्ली भाजपा की नेता और पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा को सोशल मीडिया पर इस्लामिक कट्टरपंथियों द्वारा हत्या की धमकी दी जा रही है। आरोप है कि Fact Check के नाम पर अपना प्रोपेगेंडा फैलाने वाले ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर ने नुपर शर्मा का एक ट्विस्टेड स्पीच ट्वीट कर लोगों को भड़काया था। इसके बाद कई कट्टरपंथियों ने उन्हें सोशल मीडिया पर धमकियाँ दी, तो कुछ ने सिर काटने की बात भी कही।

 

नूपुर शर्मा ने इन धमकियों के स्क्रीनशॉट को ट्विटर पर साझा किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, '@DelhiPolice@CPDelhi मुझे अपने परिवार और खुद के खिलाफ लगातार हत्या और सिर काटने की धमकियां मिल रही है, जो कि सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काने और एक फेक नैरेटिव गढ़ कर माहौल को खराब करने की अपनी कोशिशों के तहत @zoo_bear ने उकसाया है। कुछ तस्वीरें अटैच कर रही हूँ। कृपया ध्यान दें।' बता दें कि @zoo_bear ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर का Twitter हैंडल है। नुपुर शर्मा ने भले ही सिर्फ चार ट्वीट्स को साझा कर अपनी जान को खतरा होने का दावा किया है, मगर जुबैर द्वारा भड़काए जाने के बाद इस्लामिक कट्टरपंथियों ने उनके खिलाफ इस तरह के ट्वीट्स की बाढ़ ला दी है। ट्विटर पर नूपुर शर्मा के खिलाफ हैशटैग ट्रेंड करने लगा है और देश के सभी मुस्लिमों को भड़काया जा रहा है, कि वे इसके खिलाफ एकजुट हो जाएं। 

दरअसल, Times Now पर विवादित ज्ञानवापी परिसर पर बहस के दौरान नुपुर शर्मा ने दलील दी थी कि चूँकि कई लोग बार-बार हिंदू आस्था का मजाक उड़ा रहे हैं, तो वे इस्लामी मान्यताओं का उल्लेख करते हुए अन्य धर्मों का भी मजाक उड़ा सकती हैं। उनके इस तर्क वाले वीडियो की कटिंग को जुबैर ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर कर दिया, जिसमें उसने नुपुर पर अतिवादी, सांप्रदायिक नफरत फैलाने वाली और दंगे भड़काने वाली का टैग लगा दिया। जुबेर के भड़काने का असर ये हुआ कि नुपुर शर्मा की टाइमलाइन पर ट्रोल अकाउंट्स ने उन्हें हर तरह की धमकियाँ दीं, जिसमें उनका सिर कलम करने की धमकी भी शामिल थी। बता दें कि, इससे पहले भी कमलेश तिवारी और किशन भरवाड़ जैसी कई वारदातें इसी तरह के उकसावे में आकर हुईं हैं।

 

बार-बार टैग किए जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने जवाब देते हुए कहा कि मामला संबंधित अधिकारियों को भेज दिया गया है और वे जल्द ही पीड़ित पक्ष नुपुर शर्मा से संपर्क करेंगे। हालाँकि, यह पहली बार नहीं है, जब प्रोपेगंडा पोर्टल ऑल्ट न्यूज़ के संस्थापकों द्वारा भड़काए जाने के बाद किसी को धमकियाँ दी गई हों। इससे पहले, एक नाबालिग लड़के को ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक प्रतीक सिन्हा द्वारा प्रताड़ित किए जाने के बाद भी धमकी दी गई थी। जुबैर से इस महीने की शुरुआत में दिल्ली पुलिस ने एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार करने के इल्जाम में पूछताछ की थी।

दुशांबे सुरक्षा वार्ता: "आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत ने दिया अफगानिस्तान का साथ "

लखनऊ: टीले वाली मस्जिद नहीं वो 'लक्ष्मण टीला' है.., हिन्दू पक्ष के दावे से मचा हड़कंप

लदाख में दुखद हादसा, सेना के 26 जवानों को ले जा रही बस नदी में गिरी, 7 जवान शहीद

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -