आखिर क्यों हो रही है विराट कोहली के शतक की इतनी चर्चा? यहाँ जानिए
आखिर क्यों हो रही है विराट कोहली के शतक की इतनी चर्चा? यहाँ जानिए
Share:

जाने माने मशहूर क्रिकेटर विराट कोहली ने बांग्लादेश के ख‍िलाफ छक्का जड़कर वनडे करियर का 48वां शतक पूरा किया। उनके शतक की वजह से ही भारत ने बृहस्पतिवार को बांग्लादेश को 51 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से हराकर वनडे वर्ल्ड कप में अपना विजय अभियान जारी रखा। रोहित शर्मा (40 गेंद पर 48 रन) तथा शुभमन गिल (55 गेंद पर 53 रन) के बाद विराट कोहली ने 97 गेंद पर नाबाद 103 रन बनाए। 

कोहली को केएल राहुल ( नाबाद 34) का भरपूर साथ मिला तथा भारत ने 41।3 ओवर में तीन विकेट पर लक्ष्य पा लिया। बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 256/8 का स्कोर खड़ा किया था। ल‍िटन दास ने 66 तथा महमदुल्लाह ने 46 रन बनाए थे। मैच के चलते भारत जब जीत की तरफ अग्रसर था और विराट कोहली 97 रन पर खेल रहे थे तो बांग्लादेशी स्प‍िनर नसुम अहमद ने 42 ओवर में लेग साइड की तरफ गेंद फेंकी। लेकिन मैदानी अंपायर रिचर्ड केटलबरो ने इसे वाइड नहीं दिया, इस पर सोशल मीडिया पर प्रशंसक बंट गए। कई लोगों का मानना था यह क्ल‍ियरली वाइड गेंद थी। 

इसके बाद ही विराट कोहली ने नसुम की एक और गेंद खेलकर अपना शतक व‍िजयी छक्के के साथ पूरा किया। कुछ प्रशंसकों ने कहा कि बतौर अंपायर रिचर्ड का यह बर्ताव ठीक नहीं था। तंज कसते हुए प्रशंसकों ने कहा उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' का ख‍िताब देना चाहिए। कई प्रशंसकों ने तो ICC को टैग कर एक्शन लेने की बात कह डाली। वहीं विराट के प्रशंसकों ने तो इस मैच का बेस्ट मोमेंट करार दिया तथा अंपायर रिचर्ड को थैंक्स कहा। केएल राहुल की भी इस के चलते प्रशंसा हुई, जिन्होंने विराट के शतक के लिए लिए कुछ सिंगल्स नहीं लिए। वहीं कुछ लोगों ने इस अवसर पर अंपायर स्टीव बकनर को याद किया, जिन्होंने कई बार सच‍िन को विवाद‍ित तरीके से आउट दिया था। 

बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान पांड्या को लगी गंभीर चोट, टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ीं, BCCI ने दिया अपडेट

फिलिस्तीन के समर्थन में उतरे तमाम पाकिस्तानी क्रिकेटर, आतंकी 'हमास' की दरिंदगी पर सभी की बेशर्म चुप्पी !

भारत को याद होगी वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के हाथों मिली शर्मनाक शिकस्त, क्या आज बदला लेगी टीम इंडिया ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -