Share:
बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान पांड्या को लगी गंभीर चोट, टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ीं, BCCI ने दिया अपडेट
बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान पांड्या को लगी गंभीर चोट, टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ीं, BCCI ने दिया अपडेट

नई दिल्ली: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को आज उस समय बड़ा झटका लगा, जब गुरुवार को ICC विश्व कप के मौजूदा संस्करण के दौरान ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के टखने में चोट लग गई। महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में विश्व कप के मैच नंबर 17 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला ओवर फेंकते समय तेज गेंदबाज के टखने में चोट लगने के बाद पंड्या को मैदान छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा।

पांड्या ने भारतीय पारी के नौवें ओवर में लिटन दास के स्ट्रेट ड्राइव को रोकने का साहसी प्रयास किया। भारतीय मेडिकल टीम मैदान पर पहुंची और कई मिनट तक खेल रुका रहा, जब तक हार्दिक का उपचार किया गया। फिजियो द्वारा अपने दाहिने टखने में पट्टी बंधवाने वाले पंड्या ने विश्व कप मुकाबले में काफी देरी के बाद अपना स्पैल खत्म करने की कोशिश की। अपने गेंदबाजी मार्क की ओर लपकते हुए, पंड्या ने अपने रन-अप का अभ्यास किया, लेकिन तेज गेंदबाज को अपने बाएं टखने में असुविधा महसूस हुई।

हार्दिक ने भारतीय पारी के नौवें ओवर में लिटन दास की स्ट्रेट ड्राइव को रोकने का साहसी प्रयास किया और तुरंत जमीन पर गिर पड़े। हार्दिक को अपने पैरों पर वापस खड़ा होने के लिए विराट कोहली का सहारा लेना पड़ा, लेकिन ऐसा करने पर, ऑलराउंडर फिर से नीचे गिर गया। कई मिनट तक खेल रुका रहने के कारण BCCI की मेडिकल टीम मैदान पर पहुंची और हार्दिक की देखभाल की। गहन निगरानी के बाद, फिजियो ने हार्दिक के बाएं टखने में पट्टी बांध दी, लेकिन जब उन्होंने ओवर खत्म करने के लिए अपने रन-अप का अभ्यास करने की कोशिश की, तो पंड्या ऐसा नहीं कर सके और असहनीय दर्द में दिखाई दिए। अपने गेंदबाजी मार्क की ओर लपकते हुए, पंड्या ने अपने रन-अप का अभ्यास किया लेकिन तेज गेंदबाज को अपने बाएं टखने में असुविधा महसूस हुई।

BCCI ने दिया अपडेट:-

पारी के दौरान पवेलियन लौटने का फैसला करने से पहले चोटिल पंड्या ने कप्तान रोहित के साथ थोड़ी चर्चा की। पंड्या की चोट के बारे में एक महत्वपूर्ण अपडेट साझा करते हुए, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने खुलासा किया है कि ऑलराउंडर को पुणे में स्कैन के लिए ले जाया गया है। BCCI ने एक बयान में कहा, ''फिलहाल हार्दिक पंड्या की चोट का आकलन किया जा रहा है और उन्हें स्कैन के लिए ले जाया जा रहा है।''

क्या भारतीय पारी में बल्लेबाजी के लिए लौट सकते हैं पंड्या?

विश्व कप मुकाबले के लिए कमेंटरी ड्यूटी पर, इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी नासिर हुसैन ने ऑन-एयर कहा कि हार्दिक बांग्लादेश की बाकी पारी के लिए भारत के लिए मैदान पर नहीं उतरेंगे। हार्दिक 120 मिनट या पांच विकेट के बाद ही बांग्लादेश के खिलाफ भारत के लिए बल्लेबाजी कर सकते हैं। पंड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को लिया गया है, जिन्हें पुणे में विश्व कप मेजबान टीम द्वारा स्थानापन्न क्षेत्ररक्षक के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। पंड्या का ओवर पूरा करते हुए, भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने छह साल में पहली बार विश्व कप में गेंदबाज़ी की।

कोहली ने 2 रन दिए, लेकिन विश्व कप मुकाबले के दौरान उनका छोटा स्पैल प्रशंसकों के बीच तुरंत हिट हो गया। कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने ऑन-एयर कहा कि, "उन्होंने एक ऑफ स्पिनर के रूप में इनस्विंगर को लगभग घुमाया।" मैच में मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने चार विकेट साझा किए, जिससे बांग्लादेश 27.4 ओवर में 137-5 पर पहुंच गया। भारत के खिलाफ बांग्लादेश के लिए सलामी बल्लेबाज तनजीद हसन (51) और लिट्टन दास (66) ने अर्धशतक लगाए। रोहित की टीम इंडिया आईसीसी विश्व कप के अपने पहले तीन मैचों में अजेय है।

फिलिस्तीन के समर्थन में उतरे तमाम पाकिस्तानी क्रिकेटर, आतंकी 'हमास' की दरिंदगी पर सभी की बेशर्म चुप्पी !

भारत को याद होगी वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के हाथों मिली शर्मनाक शिकस्त, क्या आज बदला लेगी टीम इंडिया ?

215 kmph की रफ़्तार से कार दौड़ाते पाए गए रोहित शर्मा, पुलिस ने काटे 3 चालान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -