आखिर क्यों होता है McDonald’s में c सबसे छोटा

आखिर क्यों होता है McDonald’s में c सबसे छोटा

दुनियाभर में सभी का प्रिय केवल मैकडोनल्ड (McDonald’s) हैं, हर कोई इसी का दीवाना हैं. ऐसे में क्या कभी आपने मैकडोनल्ड (McDonald’s) के नाम पर गौर फ़रमाया है, शायद नहीं. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं इसके नाम के कुछ गौर करने वाले तथ्य. आप सभी ने देखा है कि मैकडोनल्ड (McDonald’s) में M और D कैपिटल में लिख दिए जाते है लेकिन उन दोनों के बीच में छोटू सा c होता है जो स्मॉल लेटर में होता है.

इसी के साथ आपने कई और भी ऐसे नाम देखे होंगे जहां c छोटा होता होगा और उसके अगल-बगल के वर्ड्स केपिटल, जैसे - मशूहर शराब ब्रांड McDowell और मशहूर क्रिकेटर McGrath . अब सोचने वाली बात ये हैं कि आखिर क्यों इन सभी नामों में c छोटा होता है..? आज हम आपको बताते है कि आखिर क्यों इन नामो में c छोटा ही होता है और बीच में स्पेस भी क्यों नहीं होता है.

दरअसल में इन शब्दों में जो शब्दावली प्रयोग की जाती है उसमे मैक (MAC) का मतलब होता है son Of वहीं मैकडोनल्ड को Mc मैक (MAC) का ही शॉर्ट फॉर्म कहा जाता है अब पूरा मिलाए तो McDonald’s मतलब हुआ डोनल्ड का बेटा. डोनल्ड एक नाम है इस वजह से इसका पहला वर्ड केपिटल होता है और मैक (Mc) कोई नाम नहीं है. हूबहू McDonald’s की तरह ही McDowell’s में भी डॉवेल्स नाम है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैक के बाद वाला शब्द पिता का नाम ही हो. कई बार लोग इस शब्द का इस्तेमाल अपने पेशे को दिखाने के लिए भी करते है जैसे जॉन मैकमास्टर, यह जॉन के पिता का नाम नहीं बल्कि उनका पेशा है.

ट्रेन रुकने के बाद यहां होता है कुछ ऐसा

इस रेलवे स्टेशन में ट्रेन की जगह चलते हैं ताबूत

यहाँ लड़कियों के प्राइवेट पार्ट्स को काटकर सील देते हैं

?