यहाँ लड़कियों के प्राइवेट पार्ट्स को काटकर सिल देते हैं

यहाँ लड़कियों के प्राइवेट पार्ट्स को काटकर सिल देते हैं

दुनियाभर में ना जाने कितनी ही ऐसी परम्पराएं हैं जो बहुत ही अजीब-अजीब तरह की हैं. ऐसे में आज हम एक ऐसी परम्परा के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकार आप हैरान रह जाएंगे. जी दरअसल में हम बात कर रहे हैं भारत के कई ऐसे गाँवों की जहां पर महिलाओं के प्राइवेट पार्ट्स को काटकर उसे सिल दिया जाता हैं. जी हाँ, कई ऐसे गाँव हैं जहां पर लकड़ियों के साथ यह कुकर्म किया जाता हैं. कई ऐसी जगह है जहां पर महिलाओं के प्राइवेट पार्ट्स पर ब्लेड लगाकर उसे सिल दिया जाता हैं और उस प्रक्रिया को खतना कहा जाता हैं.

इसे करने के पीछे लोगों का मानना है कि ऐसा करने से लड़की की सेक्स की इच्छा नियंत्रित रहती है. कहीं पर इसे परम्परा का नाम दिया जाता हैं तो कही पर इसे रीती-रिवाज का. जो लडकियां इस बात को नहीं मानती उनका समाज से बहिष्कार कर दिया जाता है. महिलाओं का खतना अफ़्रीकी देशों, यमन, इराकी, कुर्दिस्तान, एशिया, इंडोनेशिया, जैसे देशो में अधिकतर होता हैं.

भारत के कई ऐसे हिस्से हैं जहां पर आज भी महिलाओं, लड़कियों और बच्चियों के साथ ऐसा होता हैं. खतना करना लड़की के 15 साल की उम्र की हो जाने के बाद शुरू होता है, और इसे किसी महिला के द्वारा ही करवाया जाता है. मानते है कि खतना करवाने वाली महिलाएं अपने जीवसाथी के प्रति वफादार होती हैं.

रात में देर तक जागने से होता है ये खतरा

31 किलो कम करते ही लोगों ने समझा डिज्‍नी प्रिंस

मॉडल को पोर्नस्टार समझकर लोगों ने किया कुछ ऐसा

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App