कोरोना के वास्तविक आंकड़े क्यों छिपा रहा चीन ? WHO ने जताई चिंता
कोरोना के वास्तविक आंकड़े क्यों छिपा रहा चीन ? WHO ने जताई चिंता
Share:

बीजिंग: चीन में बढ़ते कोरोना के कहर को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चिंता प्रकट की है। WHO के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस (Tedros Adhanom Ghebreyesus) ने कहा है कि स्वास्थ्य एजेंसी चीन में कोरोना की स्थिति को लेकर बेहद चिंतित हैं, क्योंकि कोविड प्रतिबंधों में रियायत के बाद मामलों में वृद्धि देखी गई है।

WHO के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन, चीन की स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली को अपना समर्थन देना जारी रखेगा। टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘हम चीन में बढ़ते कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर चिंतित हैं। कोरोना वायरस को ट्रैक कर रहे हैं। इसके साथ ही अधिक जोखिम वाले लोगों से वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। हम चीन की स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए हैं। इसके साथ चीन की स्वास्थ्य प्रणाली को सुचारू बनाए रखने के लिए अपना समर्थन बनाए रखेंगे।’

विभिन्न देशों द्वारा चीन पर लगाई गई यात्रा पाबंदियों का उल्लेख करते हुए WHO प्रमुख ने कहा कि चूंकि, चीन महामारी के सही आंकड़े नहीं दे रहा है, इसलिए ये देश इस प्रकार के कदम उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब चीन कोरोना को लेकर व्यापक जानकारियां नहीं देगा, तो अन्य देश भी अपनी आबादी को महामारी से बचाने के लिए इस तरह के कदम उठाएंगे। इससे पहले टेड्रोस ने चीन से कहा था कि वह विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा मांगे गए कोरोना के आंकड़े साझा करें। ताकि कोविड महामारी की उत्पत्ति को बेहतर तरीके से समझा जा सके।

WHO प्रमुख ने आगे कहा कि, कोरोना के बाद की स्थिति की हमारी समझ में गैप का मतलब है कि हम यह नहीं समझ पा रहे हैं कि संक्रमण के दीर्घकालिक परिणामों से पीड़ित लोगों का उपचार किस तरह किया जाए। इस महामारी की शुरुआत कैसे हुई। इस संबंध में हमारी समझ में यह गैप भविष्य की महामारियों को रोकने की हमारी क्षमता से समझौता करता है।' पिछले सप्ताह WHO प्रमुख ने उम्मीद जाहिर की थी कि अगले साल कोरोना महामारी को अब वैश्विक स्वास्थ्य आपातकाल नहीं माना जाएगा, मगर इसके बाद ही चीन से हर दिन लाखों मामले सामने आ रहे हैं। चीन के शंघाई और बीजिंग समेत बड़े शहर में कोरोना संक्रमण की गिरफ्त में हैं।

'सर तन से जुदा'! रेप किया, शरीर से खाल उतारी, स्तन काट डाले.., एक और हिन्दू महिला की निर्मम हत्या

रोज़ 5000 मौतें, अस्पताल और सड़कों पर लाशें ही लाशें.., कोरोना से चीन की हालत दयनीय

इस्लामी मुल्क में मिला पैगम्बर के जन्म से पहले का अग्नि मंदिर, देखकर दंग रह गए खोजकर्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -