इतना फेमस होने के बाद भी क्यों विवादों में रहती है ये सिंगर
इतना फेमस होने के बाद भी क्यों विवादों में रहती है ये सिंगर
Share:

टेलर स्विफ्ट, एक अमेरिकी गायिका, गीतकार और अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपनी संगीत करियर में अद्भुत सफलता हासिल की है। टेलर का जन्म 13 दिसंबर 1989 को पेन्सिल्वेनिया, अमेरिका में हुआ था। वह अपनी रचनात्मकता और संगीत के जरिए दुनिया में अपनी पहचान बनाने में सक्षम रही हैं। इस लेख में हम टेलर स्विफ्ट के जीवन, करियर और उनकी सफलता के बारे में विस्तार से जानेंगे।

टेलर ने अपनी संगीत करियर की शुरुआत 14 साल की उम्र में की। उन्होंने स्कूल में गीत गाने का कोर्स किया और अपनी पहली गिटार खरीदी। उन्होंने खुद से गिटार बजाना सीखा और अपने लिए गीत लिखना शुरू किया। उन्होंने इंटरनेट पर अपने गीत डालना शुरू किया और बाद में उन्होंने नैशनल साक्स और म्यूजिक टीवी जैसे टीवी शो में अपने गाने गाए। टेलर को उनके संगीत में अपने उच्च-स्कूल में रचे गानों से शुरुआत करनी पड़ी। उन्होंने अपनी पहली संगीत एल्बम 'टेलर स्विफ्ट' को 2006 में जारी किया जिसमें उन्होंने अपनी खुद की रचनात्मकता को उजागर किया। उनकी दूसरी एल्बम 'फियर' ने उन्हें व्यापक सम्मान और संगीत उद्योग में अधिक सफलता दिलाई। उन्होंने अपनी तीसरी एल्बम 'स्पीक नाउ' को 2010 में जारी किया जो उन्हें ग्रैमी अवार्ड के लिए नामांकित किया गया।

टेलर सोशल मीडिया में भी अपनी जगह बनाई हुई है। उन्हें इंस्टाग्राम पर लगभग 164 मिलियन फॉलोअर हैं। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर जोड़ी बनाई हुई है और उनके प्रशंसकों को अपने नए गीतों और वीडियो के साथ नवीनतम अपडेट प्रदान करती हैं।

टेलर के सबसे लोकप्रिय गीत
Love Story
Shake It Off
Blank Space
You Belong With Me
We Are Never Ever Getting Back Together
Bad Blood
Style
Look What You Made Me Do
Delicate
Wildest Dreams 

इन गानों ने संगीत उद्योग में अपनी जगह बनाई है और उन्हें लोगों की यादों में सदियों तक जीवित रखेंगे।

टेलर के साथ विवाद: टेलर ने कई बार संगीत उद्योग के अंदर विवादों का सामना किया है। उन्होंने अपने पूर्व प्रबंधक के साथ विवाद किया जिससे संगीत उद्योग में बहुत सारे चर्चे हुए। उन्होंने अपने बैक-टू-बैक एल्बम "Folklore" और "Evermore" के माध्यम से अपने नए गानों से फैंस को उल्लासित किया है।

इस फिल्म के बाद बदल गई थी मेगन फॉक्स की जिंदगी

जानिए कैसे फैंस के दिलों में छाएं टॉम हार्डी

3 बार शादी करके चर्चाओं में आया ये अभिनेता

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -