स्कूल में लड़के-लड़कियों के लिए एक जैसी यूनिफार्म क्यों ? मुस्लिम संगठनों ने जताया विरोध
स्कूल में लड़के-लड़कियों के लिए एक जैसी यूनिफार्म क्यों ? मुस्लिम संगठनों ने जताया विरोध
Share:

कोच्चि: केरल के कोझीकोड (Kozhikode) में आज बुधवार को मुस्लिम स्टूडेंट्स फेडरेशन (MSF) और अन्य संगठनों समेत कई मुस्लिम लोगों ने यूनिसेक्स ड्रेस शुरू करने के विरोध में सरकारी बालूसेरी गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल के बाहर प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया। इससे पहले, एर्नाकुलम में वलयनचिरंगारा एलपी स्कूल सभी स्टूडेंट्स के लिए शॉर्ट पैंट और शर्ट, ड्रेस कोड का नियम लागू करने के बाद चर्चाओं में आया था। इस स्कूल के यूनिसेक्स ड्रेस कोड शुरू करने के बाद बालूसेरी स्कूल ने भी यही फैसला लिया है।

स्कूल के आदेश के बाद आज से 200 से ज्यादा छात्राएँ शर्ट और ट्राउजर पहने  बालूसेरी हायर सेकेंडरी स्कूल पहुंची। बताया जा रहा है कि छात्र और राज्य सरकार यूनिसेक्स वर्दी की पक्षधर हैं। उच्च शिक्षा मंत्री आर बिंदू ने स्कूल के फैसले को समर्थन दिया है। वहीं, मुस्लिम संगठनों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि यह कदम महिलाओं के अपनी पसंद की पोशाक पहनने के अधिकारों का उल्लंघन कर रहा है। रिपोर्ट की अनुसार कई अन्य स्कूलों में भी लड़कियों और लड़कों की एक जैसी ड्रेस को लेकर विचार किया जा रहा है।

बता दें कि मंगलवार (14 दिसंबर 2021) को भी स्कूल के नए ड्रेस कोड के विरुद्ध कुछ स्थानों पर विरोध प्रदर्शन हुआ थे। यह भी ध्यान देने वाली बात है कि MSF केरल के सियासी दल इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) से जुड़ा हुआ है। IUML भी इस विरोध प्रदर्शन में शामिल था। रिपोर्टों में बताया है कि स्कूल के प्रिंसिपल ने प्रदर्शनकारियों को आश्वासन दिया है कि किसी को भी नई वर्दी पहनने के लिए विवश नहीं किया जाएगा।

राष्ट्रीय जल जीवन मिशन की सदस्य टीम का झारखंड का दौरा

भारत की उच्च शिक्षा प्रणाली के अंतर्राष्ट्रीयकरण की तत्काल आवश्यकता: अमिताभ कांत

राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस पर CM शिवराज ने दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -