इस वजह से अपनी पत्नी के साथ नहीं रहते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, चौंका देगा कारण
इस वजह से अपनी पत्नी के साथ नहीं रहते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, चौंका देगा कारण
Share:

देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. वैसे सभी लोग इस बात से वाकिफ ही हैं कि नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठने से पहले ही अपनी पत्नी का त्याग कर दिया था. हाँ लेकिन बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि उन्होंने ऐसा क्यों किया था? अब आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं कि आखिर उन्होंने ऐसा क्यों किया. दरअसल एक बार नरेंद्र मोदी के वैवाहिक जीवन पर नरेंद्र मोदी के भाई ने बड़ा खुलासा किया है जो आप सभी को हैरान कर देगा.

खुलासे के दौरान उन्होंने बताया है कि ''नरेंद्र मोदी ने अपनी धर्मपत्नी को क्यों छोड़ दिया और आखिर क्यों अब वह उनके साथ नहीं रहते हैं..?'' हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि नरेंद्र मोदी एक गुजराती परिवार से ताल्लुक रखते हैं और गुजरात से उनका गहरा नाता क्योंकि गुजरात से ही उनके माता पिता थे और उनका जन्म भी गुजरात में हुआ था. दरअसल नरेंद्र मोदी जब 17 साल के थे तब ही उनकी शादी हो गई थी और जिस लड़की से उनकी शादी हुई थी उनका नाम जशोदा बेन था. वहीं जब उनकी शादी हुई थी तब नरेंद्र मोदी की पत्नी 15 साल की थी और उस समय पढ़ाई को उतना ज्यादा महत्व नहीं दिया जाता था और कम उम्र में ही शादी कर दी जाती थी और लड़की घर संभालने लगती थी.

उस समय में जब नरेंद्र मोदी की शादी हुई थी तब मोदी और उनकी धर्मपत्नी नाबालिग ही थे और शादी के 3 साल अपनी धर्म पत्नी के साथ रहने के बाद नरेंद्र मोदी ने अपनी धर्म पत्नी को त्याग दिया था. वहीं 3 साल बाद ही वह अपनी पत्नी को छोड़कर चले गए थे और इस बारे में उनके भाई ने बताया था कि, ''नरेंद्र मोदी अपने सांसारिक सुख को त्याग कर अपने भारत देश पर अपना जीवन समर्पित करने का निर्णय दे चुके थे और यह एक कारण था कि उन्होंने अपने पत्नी का त्याग कर देश को अपना जीवन दे दिया.''

कभी साधु बनना चाहते थे नरेंद्र मोदी, कैसे आए सियासत में....जानिए रोचक प्रसंग

पीएम मोदी ने अपनी माँ के लिए लिखी थी कविता, पढ़कर आप भी हो जाएंगे भावुक

खाने के शौक़ीन हैं पीएम मोदी, ये हैं 5 पसंदीदा डिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -