खाने के शौक़ीन हैं पीएम मोदी, ये हैं 5 पसंदीदा डिश
खाने के शौक़ीन हैं पीएम मोदी, ये हैं 5 पसंदीदा डिश
Share:

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्म 17 सितम्बर को 70वां जन्मदिन मना रहे हैं. पीएम मोदी का जन्म 17 सितम्बर 1950 को हुआ था. गुजरात के पूर्व मुख्य मिनिस्टर रह चुके नरेन्द्र मोदी वाराणसी से एमपी भी हैं. वैसे तो पीएम मोदी को चाहने वाले ये जानते ही होंगे कि उन्हें क्या पसंद है. पर ये कम लोगों को ही पता होगा कि पीएम मोदी खाने के शौकीन हैं. आज उनके जन्मदिन पर हम आपको बताने जा रहे हैं पीएम मोदी की फेवरेट डिश. जानते हैं उन्हें कौनसी डिश अधिक पसंद है. 

1. खट्टा ढोकला
गुजरात की सबसे प्रसिद्ध डिश खट्टा ढोकला पीएम मोदी को पसंद है. ये इडली की ही तरह होता है मगर बेसन से तैयार किया जाता है. इसमें बेसन के अलावा दही, नींबू और राई आदि पड़ता है. ये जितना स्वादिष्ट होता है उतना ही हेल्दी भी होता है. 

2. खिचड़ी
गुजरात में खिचड़ी को ऊंधीयो बोलते हैं. नरेन्द्र मोदी को खिजड़ी भी बहुत भाती है. सब्जियों को चावल के साथ मिलाकर बनने वाली इस खिचड़ी को हाजमें के लिए परफेक्ट बताया जाता है. पीएम मोदी की फेवरेट डिश में इस ऊंधियों को भी गिना जाता है. इसी तरह वो खुद को दुरुस्त भी रखते हैं. 

3. बेसन की खांडवी
बेसन की खांडवी भी पीएम मोदी के फेवरेट डिश में मानी जाती है. बेसन और छाछ से तैयार की गई इस खांडवी को देस ही नहीं विदेश में भी खासा पसंद किया जाता है. इसे आप स्नैक्स के तौर पर भी खा सकते हैं. नरेन्द्र मोदी की इस पसंदीदा डिश को आप अपनी हेल्दी डाइट में शामिल कर सकते हैं. 

4. केसर-बादाम श्रीखंड
श्रीखंड भी पीएम मोदी की एक पंसदीदा डिश है. इस श्रीखंड में बादाम और पिस्ता मिलाने से ना सिर्फ श्रीखंड के स्वाद में बदलाव आता है बल्कि उसकी न्यूट्रिशियन वेल्यू भी बढ़ जाती है. आप इसे अपने मेहमानों को एक ड्रिंक के तौर पर दे सकते हैं. 

5. भिंडी-कढ़ी
इसे पीएम की सबसे पंसदीदा डिश कहा जा सकता है. बेसन में भिंडी डालकर बनी इस डिश का स्वाद खट्टा होता है. गुजरात की इस फेमस डिश को आप भी अपने घर पर बना सकते हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में वो सात बातें, जो शायद आम लोग नहीं जानते

पीएम मोदी के जन्मदिवस पर पाक से आए हिन्दुओं को मिलेगी बड़ी सौगात, गिरिराज सिंह ने किया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -