चीन ने कहा है कि चीन-भारत की पूरी सीमा स्थाई है
चीन ने कहा है कि चीन-भारत की पूरी सीमा स्थाई है
Share:

बीजिंग: अजित डोभाल जो कि भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार है, की आगामी चीन की बीजिंग यात्रा से पूर्व ही भारत के पड़ोसी देश चीन ने अपने एक बयान में दोहराया है कि चीन-भारत की पूरी सीमा स्थाई है। चीन ने कहा की हमारा सीमा विवाद को लेकर रवैया प्रारंभ से ही असंतुष्टिजनक रहा है। चीन में पत्रकारों से चर्चा करते हुए चीनी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता यांग युजुन ने कहा कि भारत-चीन दोनों देशों के रक्षा बल एक-दूसरे के संपर्क में रहते हैं व अपने मतभेदों को भी समुचित तरीके से सुलझा लेते हैं।

आगे दोहराते हुए चीन के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता यांग युजुन ने कहा कि चीन दोनों पक्षों के सर्वसम्मति से लिए गए निर्णय के क्रियान्वयन को लेकर भारतीय पक्ष के साथ कार्य करने को तत्पर है व भारत व चीन के बीच में सीमा क्षेत्र में स्थिरता व शांति के लिए भारत व चीन दोनों पक्षों के बीच जो भी समझौते होंगे हम उसका अनुपालन करेंगे।

आपको बता दे कि भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भारत व चीन के बीच में लंबित सीमा विवाद और अन्य रणनीतिक मुद्दों पर अपने चीनी समकक्ष के साथ वार्ता करने के लिए चीन जा रहे हैं। भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल 5 जनवरी को चीनी समकक्ष और राजकीय काउंसिलर यांगी जीची से चर्चा कर 6 जनवरी को चीनी प्रधानमंत्री ली क्विंग से भी चर्चा करेंगे.  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -