मोदी, अम्बानी या पिचाई, कौन बनेगा पर्सन ऑफ़ द ईयर ?
मोदी, अम्बानी या पिचाई, कौन बनेगा पर्सन ऑफ़ द ईयर ?
Share:

हाल ही टाइम पत्रिका के द्वारा "पर्सन ऑफ द ईयर" सम्मान को देखते हुए एक प्रतिस्पर्धियों की सूची जारी की गई है. इस सूची की खास बात यह है कि टाइम ने इस सूची में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और गूगल के मुख्य कार्यकारी सुंदर पिचाई को जगह दी है. इसके साथ ही आपको इस बात से भी अवगत करवा दे कि इस सूची में 50 वैश्विक हस्तियों के नाम शामिल किये गए है जिसमे ये तीनों नाम शामिल है.

इन नामों को देखते हुए टाइम का यह कहना है कि मोदी की योजना कबीले-तारीफ है. वे एक ऐसे शख्स के रूप में सामने आए है जिनके द्वारा भारत में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश का स्वागत किया जा रहा है. वे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में आधुनिकीकरण को जोड़े जाने की बातें कर रहे है. और कई विवादों के सामने आने के बाद भी वैसे ही डटे हुए है.

गौरतलब है कि "टाइम पर्सन ऑफ द ईयर" 2015 की घोषणा अगले महीने की जाना है, और इसके तहत यह सम्मान उसको दिया जाता है जो किसी अच्छी या बुरी बात के लिए सबसे ज्यादा चर्चा में रहा है. मामले में ही आपको इस बात से भी अवगत करवा दे कि पिछले वर्ष भी मोदी इस प्रतिस्पर्धा का हिस्सा बने थे लेकिन कुछ कारणों के चलते वे इस ख़िताब को अपने नाम नहीं कर सके.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -