रवि शास्त्री के बाद कौन होगा टीम इंडिया का कोच ? सामने आया विदेशी दिग्गज का नाम

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल इस वर्ष पूरा हो जाएगा। इस बीच BCCI विराट कोहली एंड कंपनी के लिए एक विदेशी कोच पर निगाह जमाए हुए है। ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी ने रवि शास्त्री को भारत के हेड कोच के रूप में बदलने की इच्छा जाहिर की है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, मूडी टी20 वर्ल्ड कप के बाद शास्त्री का कार्यकाल ख़त्म होने के बाद अधिग्रहण करना चाहते हैं।

टॉम मूडी ने अपने क्रिकेट करियर में अंतिम बार सनराइजर्स को कोचिंग दी थी। उन्होंने डेविड वार्नर के साथ 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को अपने पहले IPL खिताब के लिए निर्देशित किया था। अपने करियर में ऑस्ट्रेलियाई पूर्व प्लेयर ने श्रीलंका को कोचिंग दी है और पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया समेत कई घरेलू टीमों का नेतृत्व किया है। उन्होंने 2007 के 50 ओवर के वर्ल्ड कप के फाइनल में श्रीलंका का मार्गदर्शन भी किया है। 

IPL 2021 में मूडी डायरेक्टर के रूप में SRH में लौटे हैं। मूडी को 2017 और 2019 में नौकरी के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था, किन्तु अंततः शीर्ष पद से बाहर हो गए। सूत्रों ने कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अब एक विदेशी कोच की खोज में है, क्योंकि अनिल कुंबले को वापस लाने का विचार बोर्ड के ज्यादातर सदस्यों को प्रभावित नहीं कर सका। न तो BCCI के अधिकांश सदस्य और न ही कुंबले स्वयं इस भूमिका के लिए उत्सुक हैं।

ECB ने एशेज सीरीज को दी सशर्त मंजूरी, यहाँ देखें इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला का पूरा शेड्यूल

IPL 2021: 6 माह बाद आखिरकार साफ़ हुई अंतिम चार की तस्वीर, यहाँ देखें प्लेऑफ का पूरा शेड्यूल

RCB मैनेजमेंट के कारण प्रेशर में थे कप्तान विराट ? कोहली ने खुद किया बड़ा खुलासा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -