RCB मैनेजमेंट के कारण प्रेशर में थे कप्तान विराट ? कोहली ने खुद किया बड़ा खुलासा

नई दिल्ली: विराट कोहली ने हाल ही में भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. इसके बाद उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की कप्तानी से हटने की घोषणा भी कर दी थी. हालांकि, कोहली ने कहा कि वे IPL में अंतिम सांस तक RCB के लिए खेलते रहेंगे. IPL में अगले साल के सीजन से पहले मेगा नीलामी होनी है. ऐसे में देखने होगा कि क्या वे RCB का हिस्सा रहेंगे या किसी नई टीम में शामिल बनेंगे.

अब कोहली ने बताया है कि RCB की कप्तानी छोड़ने को लेकर उन्होंने टीम के साथी और अच्छे दोस्त एबी डिविलियर्स से चर्चा की थी. कोहली ने बताया कि वे शांतिपूर्ण माहौल चाहते थे और इसी के कारण उन्होंने आरसीबी की कप्तानी से अलग होने का फैसला किया था. विराट कोहली ने कहा कि, इस फैसले के संबंध में मैंने 2019 में एबी से बात की थी. IPL में मैं हमेशा से एक शांतिपूर्ण वातारवरण में रहना चाहता था. हमने इस बारे में बात की थी और फिर मैंने फैसला लिया कि हम इसे एक साल और देंगे. फिर प्रबंधन में बदलाव हुआ और 2020 में चीजें बहुत अच्छी थीं. कोहली ने कहा कि मुझे उस वक़्त बहुत रिलैक्स महसूस हुआ.

बता दें कि कोहली की कप्तानी में RCB आईपीएल 2020 में प्लेऑफ में पहुंची थी. हालांकि टीम इससे आगे नहीं जा पाई थी. वहीं IPL 2021 में भी RCB ने शानदार खेल दिखाया है. इस साल ग्रुप स्टेज में तीसरे स्थान पर रहते हुए RCB प्लेऑफ में दाखिल हुई है. इस प्रकार लगातार दूसरे साल RCB प्लेऑफ में पहुंची है. टीम उम्मीद कर रही है कि इस बार उसका IPL खिताब जीतने का सूखा ख़त्म होगा. RCB की टीम तीन बार फाइनल में पहुंची है, किन्तु खिताब नहीं जीत पाई है.

IPL 2021: SRH से जीतने के बाद भी हार गई मुंबई, साफ़ हुई प्लेऑफ की तस्वीर

T20 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया से किसका कटेगा पत्ता, किसे मिलेगा मौक़ा ? BCCI की बैठक कल

82 लाख रूपये में बिकी भारत की पहली 'विश्व कप ट्रॉफी'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -