IPL 2021: 6 माह बाद आखिरकार साफ़ हुई अंतिम चार की तस्वीर, यहाँ देखें प्लेऑफ का पूरा शेड्यूल

अबुधाबी: IPL 2021 के लीग मुकाबले शुक्रवार को ख़त्म हो गए. मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) ने किसी तरह अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को अंतिम मैच तक बचाकर रखा था, मगर वह इसे हकीकत में नहीं बदल सके. शुक्रवार को हुए दोनों मुकाबलों के साथ ही पॉइंट टेबल की आखिरी तस्वीर भी स्पष्ट हो गई. इसके साथ ही नौ अप्रैल से आरंभ हुए सीजन का प्लेऑफ का शेड्यूल का भी निर्धारित हो गया.

पॉइंट टेबल में शीर्ष चार स्थानों पर रहने वाली टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करती है. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK), दिल्ली कैपिटल्स (DC) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) तीनों ही टीमें लीग की शुरुआत से ही शीर्ष चार में बनी रही और बड़ी आसानी से प्लेऑफ में जगह बना ली. हालांकि एक अंतिम स्थान के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR), मुंबई इंडियंस (MI) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच आखिरी मुकाबले तक यह रेस चलती रही.

फैंस को चौथी टीम का नाम जानने के लिए शुक्रवार तक की प्रतीक्षा करनी पड़ी. दिल्ली कैपिटल्स की टीम 14 मैचों में 20 अंकों के साथ पहले पायदान पर है. CSK 14 मुकाबलों में 18 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है. RCB के भी 18 पॉइंट है, किन्तु उसका नेटरनरेट चेन्नई से कम है, इसलिए वह तीसरे नंबर पर है. वहीं, KKR 14 मैचों में सात जीत और 14 अंकों के साथ चौथे पायदान पर है

यहाँ देखें प्लेऑफ का पूरा शेड्यूल:-

पहला क्वालिफायर – दिल्ली कैपिटल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स – शाम 07:30 बजे – 10 अक्टूबर

एलिमिनेटर मुकाबला – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स -शाम 07:30 बजे – 11 अक्टूबर

दूसरा क्वालिफायर – शाम 07:30 बजे – 13 अक्टूबर

फाइनल – शाम 07:30 बजे – 15 अक्टूबर

RCB मैनेजमेंट के कारण प्रेशर में थे कप्तान विराट ? कोहली ने खुद किया बड़ा खुलासा

IPL 2021: SRH से जीतने के बाद भी हार गई मुंबई, साफ़ हुई प्लेऑफ की तस्वीर

T20 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया से किसका कटेगा पत्ता, किसे मिलेगा मौक़ा ? BCCI की बैठक कल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -