WHO ने फिर चेताया, कोविड से 5 लाख जनजाति समुदाय पर मंडरा रहा संकट
WHO ने फिर चेताया, कोविड से 5 लाख जनजाति समुदाय पर मंडरा रहा संकट
Share:

जेनेवा: WHO (डब्ल्यूएचओ) ने सोमवार को चेतावनी दी है कि कोरोना संक्रमण से सबसे अधिक खतरा विश्वभर में फैले 5 लाख से अधिक जनजाति समुदाय के लोगों पर मंडरा रहा है. WHO के प्रमुख डेट्रोस अधनोम घेब्रेयेसस ने बताया है कि 6 जुलाई तक अमेरिका में जनजाति समुदाय में कोरोना संक्रमण के 70 हजार से अधिक केस सामने आए थे और 2 हजार लोगों जाने चली गई है.

घेब्रेयेसस का कहना है कि जनजाति समुदाय के लोगों का रहन सहन बहुत दयनीय है, उनकी आर्थिक हालत भी बिगड़ी है, वो कुपोषण के भी शिकार हैं साथ ही संचारी और गैर संचारी बीमारियों की चपेट में आ चुके है. इन सब परिस्थितियों से इन्हें कोरोना संक्रमण से बहुत अधिक खतरा है. अमेरिका में जनजाति समुदाय के लोगों पर कोविड  के प्रभाव को लेकर WHO बहुत चिंतित है. हाल ही में पेरू में नहुआ जनजाति में कोरोना के 6 मामले सामने आए हैं.

वहीं, WHO में आपात स्थिति के प्रमुख ने कोरोना संक्रमण वैक्सीन के शुरुआती परीक्षणों में दिखाए गए परिणामों को अच्छी खबर सामने आई है. हालांकि उन्होंने कहा कि अभी एक लंबा रास्ता तय किया जाएगा. डॉ माइकल रयान ने जिनेवा में एक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा कि हमें अब बड़े पैमाने पर परीक्षणों की जरूरत  है. वैक्सीन की खोज के इस बहुत अहम् चरण में अधिक डेटा और अधिक उत्पादों को देखना बहुत अच्छा है.

दक्षिण अफ्रीका में टूटा मौत का रिकॉर्ड, सरकार की चिंता बढ़ी

इब्राहिम कालिन का बड़ा बयान, कहा- नमाज़ से पहले पर्दे से ढकी जाएंगी ईसाई धर्म से जुड़ी तस्वीरें

कोरोना वैक्सीन की दौड़ में आगे आया चीन, बुजुर्गों को भी ​ठीक कर सकती है ये दवा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -