असली शिवसेना किसकी ? शिंदे और उद्धव के सियासी भविष्य पर अब चुनाव आयोग करेगा फैसला
असली शिवसेना किसकी ? शिंदे और उद्धव के सियासी भविष्य पर अब चुनाव आयोग करेगा फैसला
Share:

मुंबई: शिवसेना का असली बॉस कौन है ? इससे पहले यह सवाल उठ गया है कि शिंदे गुट वाली शिवसेना असली है या ठाकरे टीम की शिवसेना असली है? दोनों धड़े अपनी शिवसेना के असली शिवसेना होने का दावा कर रहे हैं और दूसरे गुट की शिवसेना को नकली शिवसेना बता रहा है।अब इसका फैसला केंद्रीय निर्वाचन आयोग करेगा कि असली शिवसेना कौन है? चुनाव आयोग ने दोनों धड़ों से 8 अगस्त को दोपहर 1 बजे तकअपने-अपने पक्ष में सबूत पेश करने के लिए कहा है। जिसके बाद केंद्रीय निर्वाचन आयोग इस मामले पर फैसला लेगा।

बता दें कि चुनाव आयोग के फैसले पर एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे दोनों का सियासी भविष्य निर्भर करेगा। आज (23 जुलाई, शनिवार) उद्धव गुट के सांसद संजय राउत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि असली शिवसेना किसकी? यह साबित करने का समय आ गया है, यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। जिसने दिल्ली के आदेश पर यह दिन दिखाया है, बालासाहेब की आत्मा उन्हें देख रही है। इसके लिए जनता शिंदे गुट को कभी क्षमा नहीं करेगी। संजय राउत ने कहा कि, जो लोग आज घोड़े पर बैठे हुए हैं, जनता उन्हें गधे पर बैठाएगी। शिवसेना बालासाहेब ठाकरे की है। शिवसेना उद्धव ठाकरे की है। दिल्लीश्वर जैसा-जैसा चाह रहे हैं, शिंदे गुट वैसा-वैसा कर रहा है, मगर जनता गद्दारों को कभी माफ नहीं करेगी।

बता दें कि एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद पहले शिवसेना के 55 में से 40 MLA उनके पाले में चले गए। इसके बाद लोकसभा के 18 में से 12 सांसदों ने भी शिंदे का हाथ थाम लिया। यहाँ तक कि ठाणे के 67 शिवसेना पार्षदों में से भी 66 पार्षद एकनाथ शिंदे के गुट में जा चुके हैं। इसके बाद एकनाथ शिंदे विधानसभा और लोकसभा में शिवसेना के विधायकों और सांसदों का बहुमत अपने साथ होने का दावा कर अपने गुट के असली शिवसेना होने का दावा कर रहे हैं। एकनाथ शिदे ने इस संबंध में केंद्रीय निर्वाचन आयोग को पत्र भी लिखा है और यह अपील की है कि शिवसेना पार्टी का चुनाव चिन्ह ‘धनुषबाण’ उन्हें दिया जाए। अब चुनाव आयोग को इसका फैसला करना है। 

नेशनल हेराल्ड केस: सोनिया गांधी पर शिकंजा, ED ने भेजा नया समन

'हमने गांधी परिवार के नाम पर जमकर पैसा कमाया..', कांग्रेस MLA ने ही खोली पार्टी की पोल

क्या है बंगाल का SSC घोटाला ? दोषियों का पता होने पर भी ममता बनर्जी ने नहीं की कार्रवाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -