नेशनल हेराल्ड केस: सोनिया गांधी पर शिकंजा, ED ने भेजा नया समन
नेशनल हेराल्ड केस: सोनिया गांधी पर शिकंजा, ED ने भेजा नया समन
Share:

नई दिल्ली: बहुचर्चित नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एक नया समन भेजा है। इसके मुताबिक, ED ने अब सोनिया गांधी को 25 जुलाई की जगह 26 जुलाई को पूछताछ के लिए तलब किया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव के सी वेणुगोपाल ने इस नए समन को लेकर कहा है कि, 'पहले उन्होंने पूछताछ के लिए सोमवार (25 जुलाई) को बुलाया था, किन्तु अब वे कह रहे हैं कि वे उस दिन सुविधाजनक स्थिति में नहीं हैं। वे दूसरी तारीख मांग रहे हैं।'

उल्लेखनीय है कि इससे पहले ED के समक्ष सोनिया गांधी 21 जुलाई को पेश हुईं थी, जहां उनसे दो घंटे से अधिक समय तक ईडी के अधिकारियों ने सवाल-जवाब किए थे। जिसके बाद उन्हें दोबारा से 25 जुलाई को आने को कहा था। ED के उसी सहायक निदेशक स्तर के जांच अधिकारी ने सोनिया से पूछताछ की थी। इन्हीं अधिकारियों ने इसी मामले में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से भी पूछताछ की थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सोनिया गांधी ने पूछताछ के दौरान करीब 28 में से 27 सवालों के जवाब दिए थे।

बता दें कि यह मामला यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में हुई वित्तीय नियमितताओं से जुड़ा हुआ है। सोनिया और राहुल गांधी यंग इंडियन के शेयरधारक हैं। सोनिया गांधी को पहले भी दो बार पूछताछ के लिए बुलाया गया था, मगर उस समय सोनिया कोरोना के कारण उपस्थित नहीं हो पाईं थीं। बता दें कि 2013 में भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की शिकायत के आधार पर यंग इंडिया लिमिटेड के खिलाफ दिल्ली की एक लोअर कोर्ट ने आयकर विभाग की जांच पर संज्ञान लिया था। स्वामी ने गांधी और अन्य पर धोखाधड़ी और धन का गलत इस्तेमाल करने की साजिश रचने का इल्जाम लगाया है। गत वर्ष फरवरी में, दिल्ली हाई कोर्ट ने स्वामी की याचिका पर गांधी परिवार को नोटिस जारी किया था। वहीं, ED ने अप्रैल में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और पवन बंसल से भी इस मामले में पूछताछ की थी।

'यह वाद-विवाद, अहंकार और गुस्से का समय नहीं है', मार्गरेट अल्वा ने ममता बनर्जी से कही ये बड़ी बात

BJP ने बघेल सरकार पर लगाया बड़ा आरोप, विधानसभा में मचा हंगामा

'बेशर्म हैं भगत सिंह के नाम पर राजनीति करने वाले...', केजरीवाल पर भड़के गौतम गंभीर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -