कौन है T20 क्रिकेट का सबसे बेस्ट प्लेयर ? एबी डिविलियर्स ने बताया नाम
कौन है T20 क्रिकेट का सबसे बेस्ट प्लेयर ? एबी डिविलियर्स ने बताया नाम
Share:

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका और फ्रैंचाइज़ी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पूर्व महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने उस नाम का खुलासा किया है, जो उन्हें लगता है कि अब तक का सबसे महान T20 प्लेयर है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कई शानदार पारियां खेलने वाले तेजतर्रार बैट्समैन ने अपने काफी समय के साथी विराट कोहली या क्रिस गेल को शीर्ष खिलाड़ी के तौर पर नहीं चुना है, बल्कि राशिद खान को T20 GOAT (ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम) के रूप में चुना है।

मीडिया पर बात करते हुए एबी डिविलियर्स ने यह भी जानकारी दी है कि उन्होंने राशिद खान को बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग की वजह से टी20 का महान खिलाड़ी बताया है। उन्होंने कहा है कि, 'मेरे लिए अब तक के सबसे महान टी20 खिलाड़ी के तौर पर कोई और नहीं, बल्कि राशिद खान हैं। वह बल्ले और गेंद से अपना कार्य करते हैं। दोनों विभागों में मुकाबले विजेता हैं और वह दमदार फील्डर हैं। वह हमेशा जीतना चाहते हैं; वह काफी प्रतिस्पर्धी हैं और वह सर्वश्रेष्ठ T20 खिलाड़ियों में शामिल हैं। सर्वश्रेष्ठ में से एक नहीं, बल्कि सर्वश्रेष्ठ।'

बता दें कि, राशिद खान 2015 में टी20 क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद से ही दमदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं। 24 वर्षीय राशिद टी20 के इतिहास में दूसरे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वे इस वक़्त केवल वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो से पीछे हैं। विविधताओं से भरी हुई गेंदबाजी करने वाले इस लेग स्पिनर ने 382 मैचों में 18.17 की औसत से 514 विकेट लिए हैं। वे विश्व की तमाम टी20 लीग खेलते हैं। 

कब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल सकते हैं लियोन ? माइक हसी ने दिया जवाब

'तो राहुल का करियर ख़त्म हो जाता..', टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने क्यों कहा ऐसा ?

अहमदाबाद टेस्ट में भी इंदौर वाली रणनीति अपनाएगी ऑस्ट्रेलिया, भारत के सामने बड़ी चुनौती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -