'तो राहुल का करियर ख़त्म हो जाता..', टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने क्यों कहा ऐसा ?
'तो राहुल का करियर ख़त्म हो जाता..', टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने क्यों कहा ऐसा ?
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के ओपनिंग बैट्समैन केएल राहुल इस वक़्त आलोचकों के निशाने पर हैं. दाएं हाथ का ये धाकड़ बैट्समैन लंबे समय से रनों के लिए संघर्ष कर रहा है. इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में उन्हें चांस नहीं मिला था और शुभमन गिल को अंतिम एकादश में शामिल किया गया था. नागपुर और दिल्ली में खेले गए दो टेस्ट मुकाबलों में राहुल के बल्ले से एक भी फिफ्टी नहीं निकली थी. कई पूर्व खिलाड़ियों ने टीम मैनेजमेंट के इस फैसले की प्रशंसा की थी और अब पूर्व मुख्य चयनकर्ता कृष्णामचारी श्रीकांत ने राहुल को लेकर बड़ी बात कह दी है.

राहुल ने नागपुर में खेले गए पहले मुकाबले की पहली पारी में मात्र 20 रन बनाए थे. इसके बाद दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में उन्होंने पहली पारी में 17 और दूसरी पारी में 1 रन बनाया था. यानी 3 पारियों में उन्होंने 38 रन बनाए थे. अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान श्रीकांत ने राहुल को न खिलाए जाने पर अपनी बात रखी है. उन्होंने कहा है कि यदि राहुल इंदौर में खेलते तो उनका करियर ही समाप्त हो जाता और इसलिए बेहतर है कि वह नहीं खेले. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि, 'पहली और महत्वपूर्ण बात. मैं केएल राहुल के लिए खुश हूं. अच्छा है कि वह नहीं खेले. यदि वह उस विकेट पर खेलते और अगले दो टेस्ट मैचों में नाकाम हो जाते, तो उनका करियर ही समाप्त हो जाता. भागवान का शुक्र है कि वह नहीं खेले.'

श्रीकांत ने आगे कहा कि इस प्रकार की पिचों पर (इंदौर में जो पिचें बनी थी) बल्लेबाजी बेहद मुश्किल थी. उन्होंने कहा कि, 'इस तरह की पिचों पर, बल्लेबाजी बहुत मुश्किल है. चाहे जो भी बल्लेबाजी करे, वो मुश्किल है. चाहे वो विराट कोहली क्यों न हो. इस प्रकार की पिचों पर कोई रन नहीं कर सकता. यदि आप उसे देखें, कुनहेमन पहली पारी में गेंदबाजी कर रहे थे. वह गेंद को टर्न करा रहे थे. इस तरह की पिचों पर विकेट लेना बड़ी चीज नहीं है. यदि मैंने गेंदबाजी की होती तो मुझे भी विकेट मिल जाते.”

अहमदाबाद टेस्ट में भी इंदौर वाली रणनीति अपनाएगी ऑस्ट्रेलिया, भारत के सामने बड़ी चुनौती

विराट-अनुष्का के महाकालेश्वर मंदिर जाने पर बोले विवेक अग्निहोत्री- ‘लोग बदलते हैं’

इंदौर टेस्ट में भारत की हार पर भड़के हरभजन सिंह, रोहित की कप्तानी पर उठाए सवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -