कौन हैं IPS प्रवीण सूद ? जिन्हे बनाया गया CBI का नया डायरेक्टर
कौन हैं IPS प्रवीण सूद ? जिन्हे बनाया गया CBI का नया डायरेक्टर
Share:

नई दिल्ली: भारतीय पुलिस सेवा (IPS) ऑफर प्रवीण सूद को केंद्रीय जांच ब्यरो (CBI) के नए डायरेक्टर के रूप में नियुक्त किया गया है। वह सुबोध कुमार जायसवाल का स्थान लेंगे और 25 मई को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित CBI हेडक्वार्टर पहुंचकर अपना कार्यभार संभालेंगे। मीडिया रिपोर्ट में दी गई जानकारी के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली कमेटी ने CBI के ने डायरेक्टर के लिए तीन नामों को शॉर्टलिस्ट किया था, जिसमें से IPS प्रवीण सूद के नाम को हरी झंडी दी गई है और उन्हें नए CBI चीफ के तौर पर नियुक्त किया गया है। 

बता दें कि, IPS प्रवीण सूद कर्नाटक के DGP रह चुके हैं। कमेटी ने उनके साथ-साथ मध्य प्रदेश के DGP सुधीर कुमार सक्सेना और अग्निशमन सेवा, नागरिक सुरक्षा और होम गार्ड के DGP ताज हसन का नाम भी CBI के नए डायरेक्टर के लिए शॉर्ट लिस्ट किया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, CBI के नए डायरेक्टर के लिए प्रवीण सूद के अलावा उपरोक्त दो अन्य नामों पर मंथन हुआ था। मगर, अंत में प्रवीण सूद के नाम पर मुहर लगी। प्रवीण सूद के अलावा दिल्ली और अन्य राज्यों के वरिष्ठ IPS अधिकारियों के नाम पर चर्चा की गई थी।

बता दें कि, हाल ही में कर्नाटक कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने IPS प्रवीण सूद पर राज्य में भाजपा सरकार का बचाव करने का इल्जाम लगाया था। यहाँ तक कि, डीके शिवकुमार ने उनकी गिरफ्तारी की मांग भी उठाई थी। साथ ही ये भी आरोप लगाया था कि वे कांग्रेस नेताओं के खिलाफ केस दर्ज कर रहे हैं। उन्होंने निर्वाचन आयोग से भी सूद की शिकायत की थी।

सत्ता तो मिल गई, अब बांटे कैसे ? कर्नाटक कांग्रेस में CM की कुर्सी के लिए खींचतान, राहुल गांधी के करीबी ने भी माना

कर्नाटक में महज 7 फीसद वोट के 'जादू' से बढ़ गईं कांग्रेस की 70 सीटें! 2018 और इस चुनाव में कैसे बदला समीकरण ?

कर्नाटक चुनाव: भाजपा छोड़कर कांग्रेस में गए जगदीश शेट्टार ने अपनी चुनावी हार पर क्या कारण बताया ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -