जानिए कौन हैं दानिश अली ? जिन्हे पहले भी 'जिहादी' कह चुके हैं भाजपा नेता
जानिए कौन हैं दानिश अली ? जिन्हे पहले भी 'जिहादी' कह चुके हैं भाजपा नेता
Share:

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के लोकसभा सांसद दानिश अली बीते 2 दिनों से सुर्ख़ियों में हैं। दरअसल, भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने उनके प्रति बेहद अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया है। संसद के विशेष सत्र के दौरान 21 सितंबर को भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने दानिश अली के लिए आतंकवादी, उग्रवादी, मुल्ला जैसे आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था, जिसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को चेतावनी जारी करते हुए आगाह किया कि यदि भविष्य में ऐसा व्यवहार दोहराया गया तो "कड़ी कार्रवाई" की जाएगी। वहीं, भाजपा ने भी अपने सांसद को 'कारण बताओ नोटिस' जारी करते हुए पुछा है कि, आपके खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए ? 

वहीं, बसपा सांसद दानिश अली ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को पत्र लिखते हुए कहा है कि, 'अगर स्पीकर रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कार्यवाही नहीं करेंगे, तो वे अपनी सदस्यता छोड़ने पर विचार करेंगे।' हालाँकि, बिधूड़ी द्वारा इस्तेमाल किए गए शब्दों पर सदन के उपनेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने खेद जाहिर किया था। लेकिन दानिश अली ने इस मामले को विशेषाधिकार समिति के पास भेजने की मांग की है। ऐसे में ये देखने लायक होगा कि, अब रमेश बिधूड़ी पर क्या कार्रवाई होती है। 

कौन हैं दानिश अली :-

बता दें कि, दानिश अली 2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा के टिकट पर अमरोहा से चुने गए थे। वो पहली बार सांसद बने हैं। वो पिछले लोकसभा चुनाव से ठीक पहले ही बसपा शामिल हुए थे, इससे पहले वे जनता दल सेक्युलर (JDS) के सदस्य थे। JDS में रहने के दौरान  दानिश अली ने कर्नाटक में JDS और कांग्रेस के बीच तालमेल बिठाकर सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इसके बाद सपा-बसपा गठबंधन में वे 2019 में पहली बार सांसद बने। 

 

बीते अगस्त माह में ही कुँवर दानिश अली तब सुर्ख़ियों में आए थे, जब अमरोहा में उन्होंने ‘भारत माता की जय‘ के नारे पर आपत्ति जताई थी। दानिश अली ने एक कार्यक्रम में भारत माता की जय का नारा लगाने पर आपत्ति करते हुए जमकर  बवाल मचाया था। दरअसल, उस कार्यक्रम में भाजपा एमएलसी हरि सिंह ढिल्लो ने मंच से ‘भारत माता की जय’ के नारे लगवाए थे। दानिश अली ने इसका पुरजोर विरोध किया था, यहाँ तक कि ढिल्लो से माइक छीनने की भी कोशिश की थी। दानिश ने कहा था कि, यह किसी पार्टी या RSS का कार्यक्रम नहीं है, यहाँ 'भारत माता की जय' के नारे नहीं लगने चाहिए। उनकी इस हरकत पर गुस्साई भाजपा ने उन्हें 'जिहादी' सोच वाला व्यक्ति कहा था।  

नए संसद भवन को 'मोदी मल्टीप्लेक्स' कहना चाहिए, यह भयभीत करने वाला स्थान - कांग्रेस नेता जयराम रमेश का दावा

दानिश अली को झप्पी, उदयनिधि पर चुप्पी ! क्या राहुल गांधी की 'मोहब्बत की दुकान' में हिन्दुओं के लिए कोई जगह नहीं ?

भारत-जापान के सहयोग से बनेगा 'हाई स्पीड रेलवे', न्यूयॉर्क में अपने जापानी समकक्ष से मिले विदेश मंत्री जयशंकर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -