एक बार फिर कोरोना को लेकर आया WHO का बड़ा बयान, कहा- "ग्लोबल कोविड-19 की संक्रमण दर सबसे अधिक..."
एक बार फिर कोरोना को लेकर आया WHO का बड़ा बयान, कहा-
Share:

जेनेवा: विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने शुक्रवार को कहा कि वैश्विक स्तर पर प्रति सप्ताह कोविड-19 मामलों की नई संख्या की संख्या पिछले दो महीनों में लगभग दोगुनी हो गई है, जो अब तक देखी गई सबसे अधिक संक्रमण दर है। एक विशेष मंत्रिस्तरीय बैठक में, डब्लूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस एडनोम घेबियस ने कहा कि चिंताजनक दरों पर मामले और मौतें बढ़ रही हैं, और कुछ देश जो पहले व्यापक प्रसारण से बचते थे, अब संक्रमणों में जीप बढ़ रही है। 

उन्होंने तेजी से फैलते हुए परिवर्तन, असंगत उपयोग और सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों में समय से पहले ढील, सामाजिक प्रतिबंधों के साथ आबादी की थकान और टीका कवरेज में नाटकीय असमानता के लिए खतरनाक वृद्धि को जिम्मेदार ठहराया। "वैक्सीन इक्विटी हमारे समय की चुनौती है। और हम असफल हो रहे हैं," उन्होंने कहा, जैसा कि डब्ल्यूएचओ के आंकड़ों से पता चला है कि 832 मिलियन से अधिक वैक्सीन खुराक जो वैश्विक स्तर पर प्रशासित हैं, 82 प्रतिशत से अधिक उच्च या उच्च-मध्य में चली गई हैं।

देशों में जबकि कम आय वाले देशों को सिर्फ 0.2 प्रतिशत प्राप्त हुआ है। "टीकों का असमान वितरण केवल एक नैतिक आक्रोश नहीं है, यह आर्थिक और महामारी विज्ञानिक रूप से आत्म-पराजित भी है। अधिक संचरण, अधिक वेरिएंट। और जितने अधिक वेरिएंट उभरते हैं, उतनी ही अधिक संभावना है कि वे टीकों को खाली कर सकते हैं।" WHO प्रमुख ने दी चेतावनी

भाजपा नेता को मारने की योजना बना रहे थे बदमाश, इस तरह हुआ पर्दाफाश

कोरोना के बढ़ते मामलों से संकट में पड़े सीएम उद्धव, पीएम मोदी से चर्चा कर कही ये बात

3 वर्षीय मासूम की गोली मारकर हत्या, कातिल की तलाश में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -