कोरोना के बढ़ते मामलों से संकट में पड़े सीएम उद्धव, पीएम मोदी से चर्चा कर कही ये बात
कोरोना के बढ़ते मामलों से संकट में पड़े सीएम उद्धव, पीएम मोदी से चर्चा कर कही ये बात
Share:

मुंबई: कोरोना महामारी ने पुरे देश में भारी हड़कंप मचा रखा है। वही महाराष्ट्र कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित दिखाई दे रहा है। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 63,729 नए केस सामने आए हैं। वहीं 398 व्यक्तियों की मौत हुई है। वहीं, बृहस्पतिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, मुंबई में कोरोना वायरस के 8,217 नए केस सामने आए थे तथा 49 व्यक्तियों की मौत हुई थी। बृहस्पतिवार तक मुंबई में संक्रमण के कुल केस बढ़कर 5,53,159 हो गए तथा मृतकों की संख्या 12,189 हो गई थी। आंकड़ों के अनुसार, मुंबई में कोरोना के 86 हजार ज्यादा सक्रीय केस हैं।

कोरोना से गहराते खतरे के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री मोदी से फोन पर चर्चा की है। उन्होंने महाराष्ट्र में कोरोना से व्याप्त स्थिति के बीच ऑक्सीजन की किल्लत के बारे में प्रधानमंत्री मोदी को खबर दी। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में 1200 से 1500 मेट्रिक टन ऑक्सीजन की आवश्यकता है। स्थिति आपात है और ऐसे में एयरलिफ्ट करके ऑक्सीजन प्रदान कराया जाए।

महाराष्ट्र, में सबसे अधिक 63729 नए केस सामने आए हैं तथा यूपी में नए केस 27360 सामने आए। दिल्ली में 19486 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं। जबकि छत्तीसगढ़ में 14912 नए मामले तथा कर्नाटक में 14859 नए मामले सामने आए हैं। इन पांच प्रदेशों में सबसे अधिक मामले रिपोर्ट किए गए हैं। कुल नए मामलों में से 59।79 प्रतिशत मामले इन पांच प्रदेशों से ही हैं। अकेले महाराष्ट्र से 27।15 प्रतिशत नए केस सामने आए हैं। महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को समीक्षा बैठक की थी। इस के चलते उन्होंने कहा कि लोगों को उनकी कोरोना जांच की रिपोर्ट शीघ्र से शीघ्र दी जाए। 

कर्नाटक के पूर्व सीएम HD कुमारस्वामी हुए कोरोना संक्रमित

सीएम योगी को प्रियंका की सलाह, कहा- यदि यूपी को बचाना है तो अधिकतम RTPCR टेस्ट करें

राहुल गांधी का केंद्र पर तंज, बोले- 'शमशान और क़ब्रिस्तान दोनों... जो कहा सो किया'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -