क्या आपने किया इस्तेमाल मूली का फेसपैक, ध्यान रखें इन बातों का
क्या आपने किया इस्तेमाल मूली का फेसपैक, ध्यान रखें इन बातों का
Share:

प्राकृतिक चीजों का सेवन हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. सिर्फ त्वचा के लिए ही नहीं बल्कि आपकी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं. अगर आप मूली का  उपयोग करते हैं तो आपकी सेहत के साथ साथ चेहरे को भी फायदा पहुंचाता है. लेकिन उसके लिए आपको मूली का फेसपैक बनाना होगा. यह फेस पैक आपकी त्वचा को दमका सकता है. इससे आपकी त्वचा ब्लीच भी होती है. लेकिन अगर आपकी त्वचा अतिसंवेदनशील है, तो आप इसे न आजमाएं क्योंकि इससे हल्की जलन हो सकती है. लेकिन जान लें जरा कैसे  बनाना है फेस पैक.

* मूली का यह फेस पैक बनाने के लिए आपको मूली का टुकड़ा लेना है और इसे छीलकर किसनी में किस लेना है या फिर इसे पीसकर भी आप इसका पेस्ट बना सकते हैं. 

* अब मूली के इस पेस्ट में कुछ बूंदें नींबू के रस की मिलाएं ओर इसे मिक्स करने के बाद 4 से 5 बूंद जैतून का तेल डालकर अच्छी तरह से मिक्स करें. 

* अब आपका मूली फेस पैक तैयार है. बस इसे चेहरे पर कुछ देर के लिए लगाकर धो लीजिए. सप्ताह में दो बार इसका इस्तेमाल किया जा सकता है. 

* चेहरे पर लगाने से पहले अपनी कलाई पर इस पेस्ट को लगाकर टेस्ट कर लें. अगर यह त्वचा को सूट कर रहा हो तभी इसे चेहरे पर भी लगाएं.

नियमित पीरियड्स लाने के कर सकते हैं ये उपाय

ब्रैस्ट में क्यों आती है सूजन, जानिए इसके कारण और उपाय

केले से मिलेगी आँखों को रौशनी, ऐसे करें उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -